×

Bulandshahr: डंफर की चपेट में आने से दारोगा की दर्दनाक मौत, पुलिस-परिवार में मचा कोहराम

Bulandshahr News: बुलंदशहर जनपद के पहासू थाना क्षेत्र (Pahasu police station area) में वाहन चैकिंग कर रहे दारोगा संजय यादव की डंफर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई।

Sandeep Tayal
Published on: 20 April 2022 1:21 PM GMT
Bulandshahr: Traumatic death of the inspector after being hit by a dumper, there was uproar in the police-family
X

बुलंदशहर: डंफर की चपेट में आने से दारोगा की दर्दनाक मौत: Photo - Social Media

Bulandshahr News: बुलंदशहर जनपद के पहासू थाना क्षेत्र (Pahasu police station area) में वाहन चैकिंग (vehicle checking) कर रहे दारोगा संजय यादव की डंफर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने डंफर को कब्जे में ले चालक को गिरफ्तार कर लिया है। हादसे में मौत के बाद जहां मृतक दरोगा के परिवार में कोहराम मचा है, वहीं पुलिस महकमें में भी शोक की लहर दौड़ गई है।

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar Singh) ने बताया कि उपनिरीक्षक संजय यादव (Sub Inspector Sanjay Yadav) (55) पुत्र पुरुषोत्तम सिंह निवासी ग्राम धौर्रा थाना एत्मादपुर जनपद आगरा के मूल निवासी थे। 2013 बैच के दारोगा संजय यादव बुलंदशहर के पहासू थाने पर तैनात थे। आज सुबह उपनिरीक्षक संजय यादव पहासू थाना क्षेत्र में सोमना रोड पर वाहन चैकिंग कर रहे थे कि भरतपुर राजस्थान से सड़क निर्माण के लिए गिट्टी लेकर आया एक डंफर गिट्टी डालकर वापस जा रहा था।

वाहन चेकिंग कर रहे उपनिरीक्षक संजय यादव तेज रफ्तार डम्फर की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आनन-फानन में खुर्जा के एक प्राइवेट अस्पताल (private hospital) में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उपनिरीक्षक संजय यादव की मौत हो गई। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पहासू थाना पुलिस ने डंपर को कब्जे में ले चालक को हिरासत में ले लिया है और शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।


सड़क किनारे पड़ी निर्माण सामग्री बनी हादसे का सबब

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पहासू में एक स्थान पर निर्माण कार्य चल रहा है, निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार द्वारा गिट्टी मंगाई गई थी और गिट्टी, रेत, बदरपुर/डस्ट सहित निर्माण सामग्री सड़क किनारे डाली गई, जिससे कई दिनों से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, आए दिन गिट्टी पर फिसलकर दोपहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं, लेकिन इस तरफ इसी अधिकारी का ध्यान नही है और लोग परेशानियों का सामना कर रहे है।

बताया जाता है कि आज सुबह भी जब तेज रफ्तार डंपर गुजर रहा था तो गिट्टी से फिसल कर दारोगा हादसे का शिकार हुए। गिट्टी पर फिसलने से दारोगा डम्फर से जा टकराए, जिससे हादसे में घायल दरोगा की उपचार के दौरान मौत हो गई।

सड़क पर डाली निर्माण सामग्री, तो हो सकती है कार्रवाई

बुलंदशहर के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक पांडेय ने बताया कि नियमानुसार सड़क पर निर्माण सामग्री डालना गलत है, ठेकेदारों अथवा निर्माण इकाईयों व निर्माणकर्ताओं को निर्माण स्थल के अंदर ही निर्माण सामग्री इस तरह रखनी चाहिए जिससे आम आदमी को समस्या न हो, सड़क पर निर्माण सामग्री, गिट्टी आदि डाल कर मार्ग अवरुद्ध करना या आम जन के लिये समस्या पैदा करने वालो के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई किये जाने का प्रावधान है।

कांस्टेबल ने कराई डंपर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

पहासू थाना क्षेत्र में हादसे मैं उपनिरीक्षक संजय यादव की मौत के मामले में हमराही कांस्टेबल सोनू ने डंपर चालक वारिस पुत्र अली मोहम्मद निवासी राजस्थान के खिलाफ धारा 279 व 304 ए के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने डंपर चालक को गिरफ्तार कर लिया है और डंपर को कब्जे में ले लिया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story