×

New Year Guidelines in UP: नए साल पर सार्वजनिक स्थल पर किया हुड़दंग तो खैर नहीं, यूपी पुलिस ने जारी किया गाइडलाइन

New Year Guidelines in UP: एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया, 'नए साल का त्योहार पूरी सरलता और शालीन से मनाया जाए इसके लिए निर्देश जारी किए गए हैं। हुड़दंग न होने पाए।

aman
Written By aman
Published on: 31 Dec 2022 1:18 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2022 1:20 AM GMT)
New Year 2023 Guideline’s in UP
X

New Year 2023 Guideline’s in UP (Image: Social Media)

New Year Guidelines in UP: देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी नए साल के जश्न की तैयारियां जोरों पर है। कोरोना की वजह से दो साल से नव वर्ष का उमंग देखने को नहीं मिला। अगर, आप भी नव वर्ष की तैयारियों में जुटे हैं तो जान लें यूपी पुलिस ने क्या दिशा-निर्देश दिए हैं। शुक्रवार (30 दिसंबर) को एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG law and order Prashant Kumar) ने इस बारे में जानकारी दी।

यूपी पुलिस (UP Police) के अनुसार, नए साल के दिन भीड़ वाली जगहों पर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि, नए साल के उमंग में यदि कोई शख्स शराब पीकर गाड़ी चलाता पाया जाएगा, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

नए साल पर क्या करें, क्या न करें?

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG law and order Prashant Kumar) ने बताया, कि 'नए साल का त्योहार सरलता और शालीन ढंग से मनाया जाए। इसके लिए पुलिस मुख्यालय से निर्देश जारी हुए हैं। जिसमें बताया गया है कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर हुड़दंग न हो, इसके लिए कड़े प्रावधान किये गए हैं। साथ ही, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों (Drunk and Drive) की जांच की जाएगी।' एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा, महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ न हो इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा। सभी जगहों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। 1 जनवरी 2023 को सभी धार्मिक स्थलों पर काफी भीड़ रहती है। वहां भी सुरक्षा व्यवस्था सख्त की जाएगी।'

कानपुर में भी व्यवस्था दुरुस्त

कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने भी नए साल के जश्न के मद्देनजर कोई खलल पैदा न हो, इसके लिए प्लान तैयार किया है। कानपुर पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड (Kanpur Police Commissioner BP Jogdand) की मानें तो हर चौराहे पर 31 दिसंबर को जबरदस्त चौकसी बरती जाएगी। सभी चौराहों पर लगे CCTV कैमरों से अराजक तत्वों पर निगरानी रखी जाएगी। बता दें, कानपुर में इस बार अब तक जश्न के लिए 18 जगहों पर बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story