×

UP पुलिस भर्ती: अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा भर्ती के लिए बीते सितंबर माह में आयोजित परीक्षा में किन्ही कारणों से परीक्षा न दे पाने वाले अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा आज राजधानी लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में शुरू हो गई है।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 4:28 AM GMT
UP पुलिस भर्ती: अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू
X
पुलिस लाइन में भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा भर्ती के लिए बीते सितंबर माह में आयोजित परीक्षा में किन्ही कारणों से परीक्षा न दे पाने वाले अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा आज राजधानी लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में शुरू हो गई है। इससे पहले भर्ती बोर्ड ने मृतक आश्रित कोटे से सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए 22 से 25 सितंबर तक शारीरिक दक्षता परीक्षा ली थी जिसमें कुछ अभ्यर्थी गैर हाजिर थे। कोरोना काल को देखते हुए भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों को एक और मौका देने का फैसला आज फिर से यह परीक्षा आयोजित की है।

ये भी पढ़ें: बिहार चुनाव: योगी की आज अंधाधुंध रैलियां, PM मोदी के बाद सबसे ज्यादा डिमांड

थर्मल स्कैनिंग के बाद अभ्यर्थियों को दिया गया प्रवेश

परीक्षा के लिए आज सुबह रिजर्व पुलिस लाइन में पहुंचे सभी अभ्यर्थियों को थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवेश दिया गया। इसके बाद इन सभी को सैनिटाइज किया गया और सभी अभ्यर्थियों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया। इसके बाद अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू की गई। सब इंस्पेक्टर पद की परीक्षा में सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थी को 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में और महिला अभ्यर्थी को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करनी आवश्यक होगी।

ये भी पढ़ें: सेठ एमआर जयपुरिया को मिली इंटरमीडिट की मान्यता, निःशुल्क होगी पढ़ाई

भर्ती बोर्ड द्वारा कांस्टेबल के पदों के अभ्यर्थियों को भी एक और मौका दिया गया है। इनको भी परीक्षा में सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किमी की दौड़ 30 मिनट में तथा महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किमी की दौड़ 19 मिनट में पूरी करनी होगी। बता दे कि योगी सरकार के कार्यकाल में पुलिस में अप्रैल 2017 से लेकर अब तक 01 लाख 37 हजार 253 पदों पर भर्ती की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: Big Boss: एजाज ने किया ये काम, फूट-फूट कर रोईं पवित्रा, इन दोनों में छिड़ी जंग

Newstrack

Newstrack

Next Story