×

सारी आशंकाएं खत्म, बांदा जेल में सकुशल पहुंच गए मुख्तार अंसारी

डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस बांदा जेल पहुंच गई। कड़ी सुरक्षा के बीच ४ बजकर ३४ मिनट पर पंजाब...

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2021 1:31 AM GMT (Updated on: 7 April 2021 2:01 AM GMT)
सारी आशंकाएं खत्म, बांदा जेल में सकुशल पहुंच गए मुख्तार अंसारी
X
फोटो-सोशल मीडिया

लखनऊ: डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस बांदा जेल पहुंच गई। कड़ी सुरक्षा के बीच ४ बजकर ३४ मिनट पर पंजाब से शुरू हुआ ये सफर खत्म हुआ। अब थोड़ी ही देर में चार डॉक्टरों की टीम मुख्तार का मेडिकल चेकअप करेगी। फिर उसके बाद मुख्तार को जेल के बैरक नंबर १५ में कैद किया जाएगा। यूपी में बांदा की ये जेल बहुत ही खतरनाक है। यहां पर तमाम बड़े-बड़े माफिया, डॉन, डकैत सजा काट चुके हैं और कई बेहद खतरनाक अपराधी अभी भी बंद हैं। पांच बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस बीते दिन मंगलवार को दोपहर २:०२ बजे रोपड़ से रवाना हुई थी। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों को अलर्ट रखा गया था।

20 से अधिक वाहनों में व्रज और ऐंबुलेंस

पंजाब की रोपड़ जेल में डॉन मुख्तार को हैंडओवर करने के लिए सुरक्षा के कई पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस दौरान जेल के बाहर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। फिर मुख्तार को हैंडओवर करने से पहले कोरोना जांच कराई गई। जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद रोपड़ जेल प्रशासन ने यूपी पुलिस को मुख्तार सौंपा।

बता दें, अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने की जिम्मेदारी सौपी गई थी। जिसके तहत पुलिस टीम मंगलवार की सुबह चार बजे पंजाब की रोपड़ पुलिस लाइंस पहुंची थी। यूपी पुलिस टीम के 20 से अधिक वाहनों में व्रज और ऐंबुलेंस भी हैं। वहीं एडीजी के साथ टीम में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर, छह एसआई, 20 दीवान और 30 सिपाहियों के साथ एक कंपनी पीएसी भी है।


ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ध्यान में रखते हुए बांदा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने डॉ. अभिषेक राज के नेतृत्व में चार डॉक्टरों की टीम गठित कर दी है। बांदा आने के बाद अब यह टीम मुख्तार के स्वास्थ्य की जांच करेगी। फिर इसके साथ ही डायलिसिस और ऑक्सिजन के भी इंतजाम करेगी।

मुख्तार के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बांदा जिला जेल की बैरक नंबर-15 मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना होगा। वैसे तो मुख्तार पहले भी इसी बैरक 15 में रह चुके हैं। वहीं कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने कहा कि मुख्तार के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें किसी भी तरह की वीआईपी सुविधा नहीं दी जाएगी।

बांदा जेल के अंदर और बाहर कई जगहों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जेल बाउंड्रीवॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। जेल की निगरानी पहली बार ड्रोन कैमरे से होगी। बैरक नंबर 15 को सीसीटीवी कैमरों से कवर किया गया। इस कैमरों के जरिए जेल मुख्यालय लगातार मुख्तार की बैरक पर नजर रखेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story