×

Shaista Parveen: कहां है शाइस्ता परवीन? क्या हजारों करोड़ की काली कमाई बचाने को छिपी है लेडी डॉन?

Shaista Parveen: माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का पूरा परिवार उमेश पाल हत्याकांड के बाद बिखर चुका है। चार दशकों से जरायम की दुनिया में एक से बढ़कर खौफनाक वारदातों को अंजाम देने वाले इस कुख्यात परिवार के सामने अब टिके रहने की चुनौती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 April 2023 11:27 AM GMT
Shaista Parveen: कहां है शाइस्ता परवीन? क्या हजारों करोड़ की काली कमाई बचाने को छिपी है लेडी डॉन?
X
माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन (फोटो: सोशल मीडिया)

Shaista Parveen News: कुख्यात माफिया और बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन काफी समय से फरार चल रही हैं। उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित शाइस्ता पर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित है। यूपी पुलिस और एसटीएफ की विभिन्न टीमें अतीक की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापे मार रही है। बेटे असद का एनकाउंटर और पति – देवर की मौत के बाद कयास लग रहे थे कि शाइस्ता अब और पुलिस से नहीं भागेगी। उसके जल्द सरेंडर करने की खबरें मीडिया में तैरने लगीं।

पुलिस ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए शाइस्ता परवीन को अरेस्ट करने की तैयारी कर ली थी। लेकिन शाइस्ता न तो अपने बेटे असद अहमद और न ही पति अतीक अहमद के जनाजे में शामिल होने पहुंची। पुलिस को उम्मीद थी कि वह अपने बेटे और पति को आखिरी बार देखने जरूर आएगी। लिहाजा दोनों ही मौकों पर पुलिसकर्मी अलर्ट पर थे। मगर उनका सारा इंतजाम धरा का धरा रह गया।

अपने नाबालिग बेटों के लिए यूपी पुलिस के खिलाफ कोर्ट पहुंची शाइस्ता परवीन ने बेटे और पति के जनाजे में न शामिल होकर दिखा दिया कि वह अब भी माफिया के काले साम्राज्य को बचाने में जुटी हुई हैं। शाइस्ता की जमानत याचिका को अदालत खारिज कर चुका है। ऐसे में उनके पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है। लेकिन फिर भी वह सरेंडर नहीं करना चाहती हैं। उनके इस जिद के पीछे की क्या वजह हो सकती है।

शाइस्ता क्यों नहीं कर रहीं सरेंडर ?

दिवंगत माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का पूरा परिवार उमेश पाल हत्याकांड के बाद बिखर चुका है। चार दशकों से जरायम की दुनिया में एक से बढ़कर खौफनाक वारदातों को अंजाम देने वाले इस कुख्यात परिवार के सामने अब टिके रहने की चुनौती है। शाइस्ता के पांच बेटों में एक की मौत हो चुकी है, दो जेल में है और दो बाल सुधार गृह में है। उसके पति और देवर अशरफ की भी हत्या हो चुकी है। इसके अलावा अतीक की बहन आयशा और अशरफ की पत्नी जैनब फातिम को भी उमेश पाल मर्डर में नामजद किया गया है। और वह खुद तो फरारी काट रही हैं।

ऐसे में पूरा परिवार बिखर जाने के बावजूद शाइस्ता परवीन खुद क्यों पुलिस से भाग रही हैं, इसके पीछे कुछ बड़ी वजहें हैं। दरअसल, अतीक अहमद ने अपने चार दशकों से अधिक के आपराधिक जीवन में बेशुमार धन-दलौत जमा किया। बताया जा रहा है कि काली कमाई के जरिए उसने पांच हजार करोड़ तक की संपत्ति जुटा रखी है। अब वो और न ही उसका भाई इस दुनिया में बचा है। पढ़ाई-लिखाई में तेज और छोटे सांसद के नाम से गैंग के गुर्गों में फेमस उसका तीसरा बेटा असद भी मारा जा चुका है। दोनों बड़े बेटे जेल में हैं, जिनके बाहर निकलने की संभावना फिलहाल तो न के बराबर है।

देश के कई शहरों में रियल एस्टेट का कारोबार

ऐसे में शाइस्ता परवीन को शक है कि परिवार के इस कमजोरी का फायदा उठाकर अतीक के पुराने चेले, अपना रसूख बढ़ा सकते हैं। अतीक द्वारा खड़ी की गई संपत्तियों पर हाथ भी साफ कर सकते हैं। आखिर धन-दौलत किसे नहीं प्यारी। अतीक अहमद के प्रयागराज से लेकर देश के कई शहरों में रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है। कहा जाता है कि इस धंधे में वही आगे बढ़ता है, जिसके पास धनबल के साथ बाहुबल भी हो। शाइस्ता को लगता है कि गैंग से लेकर धंधे तक पर कंट्रोल बनाए रखने के लिए जरूरी है कि वो जेल से बाहर रहे। जेल से बाहर रहने पर अतीक का कोई गुर्गा शायद ही उसकी संपत्ति हड़पने की कोशिश करेगा।

यही वजह है कि वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ना चाहती हैं। शाइस्ता को पता है कि एकबार फिर पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उसका जेल से बाहर आना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि उसके खिलाफ कई और मुकदमे होने तय हैं। उसके खिलाफ ईडी भी सक्रिय हो चुकी है। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने अतीक के करीबियों पर छापे मारे थे, जहां से 50 से अधिक शेल कंपनियों के बारे में पता चला था। अतीक इसी के जरिए अपने काले धन को सफेद करता था। मतलब साफ है शाइस्ता की खातिरदारी का पूरा इंतजाम हो रखा है।

शाइस्ता के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज

फरार चल रही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन उमेश पाल हत्याकांड के आरोपितों में जिंदा बचीं सबसे अहम किरदार है। पुलिस का मानना है कि शाइस्ता के पास इस हत्याकांड से जुड़ी सारी अहम जानकारियां हैं, जो अतीक अहमद और अशरफ के पास थी। जिसका खुलासा करने से पहले ही उन दोनों की हत्या कर दी गई।

यही वजह है कि एसटीएफ और यूपी पुलिस ने शाइस्ता के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। शाइस्ता के कौशाम्बी, ग्रेटर नोएडा, मेरठ, दिल्ली, ओखला, मुंबई और पश्चिम बंगाल में छुपे होने की आशंका है। इन सभी जगहों पर एक – एक टीम को रवाना किया जा चुका है। शाइस्ता के अलावा अन्य जो आरोपी फरार चल रहे हैं, वो हैं – बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और शूटर अरमान। इन सबों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story