×

UP: गाजियाबाद में सपा MLA इरफान सोलंकी का प्लॉट जब्त, अतीक के बेटे की जमानत याचिका HC से ख़ारिज

Irfan Solanki News: सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी पर यूपी पुलिस ने ताजा कार्रवाई करते हुए गाज़ियाबाद में 1.50 करोड़ रुपए मूल्य का एक प्लॉट जब्त किया है।

aman
Written By aman
Published on: 3 March 2023 1:40 PM GMT (Updated on: 3 March 2023 1:40 PM GMT)
UP: गाजियाबाद में सपा MLA इरफान सोलंकी का प्लॉट जब्त, अतीक के बेटे की जमानत याचिका HC से ख़ारिज
X

Irfan Solanki News: समाजवादी पार्टी विधायक इरफान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki) पर शुक्रवार (03 मार्च) को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद में डेढ़ करोड़ कीमत का प्लॉट जब्त कर लिया। गाजियाबाद (Ghaziabad News) पहुंची कानपुर पुलिस की 5 सदस्यीय टीम ने थाना मधुबन बापूधाम पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया। बता दें, सपा विधायक इरफान सोलंकी इन दिनों महाराजगंज जेल (Maharajganj Jail) में बंद हैं।

वहीं, प्रयागराज में उमेश पाल और उनके साथ दो गनर की हत्या के बाद से पुलिस लगातार हरकत में है। सीएम योगी के 'मिट्टी में मिला देंगे' वाले बयान के बाद बुलडोजर कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को प्रशासन का बुलडोजर और पोकलैंड मशीन शहर के मुफ़्ती इलाके में पहुंची। संभावना है माफिया अतीक अहमद के करीबी मासकुद्दीन के घर पर बुलडोजर कार्रवाई हो सकती है। ज्ञात हो, मासकुद्दीन को अतीक का फाइनेंसर बताया जाता है।

हाईकोर्ट ने कहा- वो गवाहों और समाज के लिए खतरा

वहीं, सरकार और प्रशासन ने अतीक अहमद और उसके परिजनों के खिलाफ नकेल कसना शुरू कर दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) के बेटे अली अहमद (Ali Ahmed) को जमानत पर छोड़ने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा, 'आरोपी खुद माफिया डॉन है। हाईकोर्ट की खंडपीठ ने अतीक के बेटे की याचिका खारिज करते हुए कहा, 'अगर उसे (अली) जमानत पर रिहा किया जाता है तो वो गवाहों और समाज के लिए खतरा साबित होगा। क्योंकि, अपराध करना इनका फैशन है। इसे जमानत पर रिहा नहीं किया जा सकता।'

'आरोपी खुद माफिया डॉन है'

हाई कोर्ट ने अतीक के बेटे की याचिका खारिज करते हुए कहा, 'आरोपी खुद माफिया डॉन है। इन पर गन प्वाइंट पर 5 करोड़ रुपए की फिरौती, कीमती जमीन आदि लिखने से मना करने पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप हैं। सहयोगी असद द्वारा पिस्तौल से गोली चलाने सहित बसपा विधायक राजू पाल हत्या कांड (Raju Pal murder case) के कथित मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में भी शामिल होने के आरोप हैं।'

HC- अपराध करना इनका फैशन

हाईकोर्ट की बेंच ने अतीक के बेटे की याचिका खारिज करने के दौरान ये भी कहा कि, 'अगर अली को जमानत पर रिहा किया जाता है, तो वह गवाहों और समाज के लिए खतरा साबित होगा। अपराध करना इनका फैशन है। इसे जमानत पर रिहा नहीं किया जा सकता।'

अब तक 40 करोड़ की संपत्ति जब्त

कानपुर नगर (Kanpur Nagar) के फीलखाना SHO सुनील कुमार, सब इंस्पेक्टर विवेक शर्मा और एक हेड कांस्टेबल तथा दो कांस्टेबल के साथ गाज़ियाबाद पहुंचे थे। उन्होंने स्थानीय पुलिस को बताया कि मधुबन बापूधाम आवासीय योजना (Madhuban Bapudham Residential Scheme) में सपा एमएलए इरफान सोलंकी और उनकी पत्नी नसीमा सोलंकी (Naseema Solanki) के 300 वर्गमीटर के प्लॉट के बारे में पता चला था। बता दें, गैंगस्टर कार्रवाई के तहत यूपी पुलिस (UP Police) आरोपित विधायक और उनके सहयोगियों की संपत्ति जब्त कर रही है। इसी कड़ी में गाजियाबाद स्थित 1.50 करोड़ रुपए के प्लॉट समेत अब तक करीब 40 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

कौशांबी में भी चला प्रशासन का बुलडोजर

वहीं, कौशांबी जिले में भी प्रशासन का बुलडोजर गरजा। अतीक अहमद के एक अन्य करीबी के घर पर शुक्रवार को बुलडोजर चला। दरअसल, अवैध असलहे की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की थी। अतीक के सहयोगी बताए जा रहे अब्दुल कवि के घर पर ये कार्रवाई हुई है। अब्दुल कई दिनों से फरार चल रहा है। जिसके बाद प्रशासन ने ये कार्रवाई की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story