×

UP Police SI PET 2022: अभ्यर्थी हो जाएं तैयार, सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट की डेट घोषित

UP Police SI Recruitment: सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए फिजिकल टेस्ट की डेट जारी कर दी गई है। फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन दो चरणों में होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 April 2022 12:54 PM GMT
Meerut: जेल से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला, नहीं सुधर रही योगी की पुलिस
X

उत्तर प्रदेश पुलिस (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Police SI Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर भर्ती से जुड़ी एक जरूरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यूपी पुलिस भर्ती व प्रमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) ने सब इंस्पेक्टर भर्ती (SI Recruitment) के लिए होने वाले शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी फिजिकल टेस्ट (Physical Efficiency Test) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) की तारीखों की घोषणा कर दी है। यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 25 अप्रैल को होनी है, जिसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

यूपी पुलिस में एसआई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन दो चरणों में होगा। पहला चरण 25 से 28 अप्रैल 2022 तक चलेगा, जबकि दूसरा चरण 4 से 18 मई 2022 तक चलेगा। हालांकि इन दो चरणों में पड़ने वाले रविवार को PET और DV दोनों ही नहीं होगा। बताते चलें कि दूसरे चरण की फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीफ, जगह और एडमिट कार्ड बाद में जारी किए जाएंगे। अभी फिलहाल केवल पहले चरण के लिए तारीफ, स्थान और एडमिट कार्ड जारी हुए हैं।

14 अप्रैल को जारी हुआ था लिखित परीक्षा का परिणाम

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से एसआई भर्ती 2021 के लिखित परीक्षा का परिणाम 14 अप्रैल 2022 घोषित किया गया था। परिणाम जारी होने के बाद परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों का शारीरिक मानक परीक्षा और दस्तावेजों का सत्यापन दो चरणों में होगा। ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in विजिट कर सकते हैं।

दौड़ के लिए इतना समय

बता दें कि फिजिकल टेस्ट में पास होने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किलोमीटर की दौड़ 28 मिनट में पूरी करनी होगी, जबकि महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किलोमीटर की दौड़ 16 मिनट में कंप्लीट करने का समय दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story