×

Atique Ahmed: माफिया अतीक का 21 घंटे का सफर, लेकर प्रयागराज के लिए निकली यूपी पुलिस

Atique Ahmed: गैंगस्टर अतीक अहमद को जिस काफिले में यूपी पुलिस गुजरात से ला रही है। उसमें 6 गाड़ियां शामिल हैं। इनमें 2 वज्र वाहन भी हैं। अतीक अहमद को सड़क मार्ग से लाया जा रहा है। अतीक को वज्र वाहन के अंदर बैठाया गया है।

Ashish Pandey
Published on: 26 March 2023 12:37 PM GMT (Updated on: 26 March 2023 7:36 PM GMT)
Atique Ahmed: माफिया अतीक का 21 घंटे का सफर, लेकर प्रयागराज के लिए निकली यूपी पुलिस
X
Atiq Ahmed (Photo-Social Media)

Atique Ahmed: माफिया अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज लाने के लिए यूपी पुलिस अहमदाबाद के साबरमती जेल से निकल चुकी है। माफिया अतीक को यूपी लाने के लिए 45 पुलिसवालों की टीम अहमदाबाद के साबरमती जेल रविवार सुबह पहंुची थी। टीम का नेतृत्व डीसीपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। गैंगस्टर अतीक अहमद को जिस काफिले में यूपी पुलिस गुजरात से ला रही है। उसमें 6 गाड़ियां शामिल हैं। इनमें 2 वज्र वाहन भी हैं। अतीक अहमद को सड़क मार्ग से लाया जा रहा है। अतीक को वज्र वाहन के अंदर बैठाया गया है।

28 मार्च को हो सकता है सजा का ऐलान

सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल अपहरण कांड में 28 मार्च को सजा का ऐलान हो सकता है। इसी कारण प्रयागराज पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंची। जेल अधिकारियों को केस के बारे में जानकारी देकर 28 मार्च की पेशी के बारे में भी बताया गया। इसके बाद अतीक अहमद प्रयागराज लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई। अतीक को सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यात्रा में कम से कम 24 घंटे की होगी। प्रयागराज पुलिस लाइन से दो प्रिजन वैन भेजी गई है। माफिया को लेकर पुलिस प्रयागराज के लिए रवाना हो गई है। उसे लेकर पुलिस 1270 किलोमीटर की दूरी करीब 21 घंटे में तय करेगी।

बाहुबली अतीक को गुजरात के साबरमती जेल से यूपी पुलिस प्रयागराज ला रही है। माफिया को यूपी लाने के लिए 45 पुलिसवालों की टीम साबरमती जेल पहुंची थी। माफिया अतीक को साबरमती जेल से यूपी के प्रयागराज लाने के लिए सड़क मार्ग का चुनाव किया गया है। इस पूरे अभियान में 24 घंटे का समय लगने की उम्मीद है। रविवार शाम को यूपी पुलिस अतीक को लेकर साबरमती जेल से निकली। रवानगी से पहले अतीक अहमद का मेडिकल टेस्ट किया गया। सूत्रों की मानें तो अतीक को यूपी लाने के लिए तैयारी दो दिन पहले ही की गई। जिन पुलिसवालों को गुजरात भेजा गया, उन्हें भी यह नहीं मालूम था कि उन्हें कहां जाना है और उनका मिशन क्या है।

2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था

अतीक अहमद को जून 2019 में गुजरात के साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। माफिया अतीक अहमद पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story