×

UP Political News: विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज, आज अलीगढ़ का दौरा करेंगे CM योगी, जानें मायावती और ओवैसी का भ्रमण कार्यक्रम

UP Political News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का ताबड़तोड़ दौरा पूरे प्रदेश में शुरू हो गया है। यूपी की सियासत में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Sep 2021 7:41 AM GMT
Political news
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(File Photo) pic(social media)

UP Political News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का ताबड़तोड़ दौरा पूरे प्रदेश में शुरू हो गया है। यूपी की सियासत में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। और आज सुपर बुधवार भी है। आज सीएम योगी जहां अलीगढ़ के दौरे पर रहेंगे तो वहीं मायावती आज दूसरे दिन अपने नेताओं के साथ चुनाव को लेकर बैठक करेंगी। वहीं हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख सुल्तानपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंग। रणनीति बनाकर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 10 सितंबर को 2 दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंच रही हैं।

यूपी की सियासत का सुपर बुधवार, जानिए- CM योगी से लेकर मायावती, प्रियंका और ओवैसी का कार्यक्रम pic(social media)

सीएम योगी का अलीगढ़ दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आज अलीगढ़ के दौरे पर अलीगढ़ पहुंचेंगे। दोनों नेता प्रधानमंत्री के 14 सितंबर के दौरे की तैयारियों का जायजा लेंगे।कार्यक्रम को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। कार्यक्रम स्थल से लेकर हवाई अड्डे तक का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी करेंगे।

पीएम मोदी अलीगढ़ को देंगे डबल सौगात

बता दें कि 14 सितम्बर को पीएम नरेंद्र मोदी अलीगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री अलीगढ़ को डबल सौगात देंगे। बीजेपी नेता, कार्यकर्ता और यूपी सरकार तैयारियों में जुट गई है। पीएम मोदी उस दिन राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के शिलान्यास के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास भी करेंगे।

मायावती की जिला अध्यक्षों और कोऑर्डिनेटर के साथ बैठक

बीएसपी सुप्रीमो मंगलवार को प्रबुद्ध विचार संगोष्ठी के समापन के बाद आज लखनऊ में एक बार फिर अपने नेताओं के साथ बैठक करने जा रही हैं। जिसमें जिला अध्यक्ष मंडल के नेता और कोऑर्डिनेटर शामिल होंगे। इस बैठक में चुनाव तैयारियों को लेकर नेताओं से बात करेंगी और उन्हें दिशा निर्देश देंगी। इस बैठक में बसपा सुप्रीमो फीडबैक और सियासी समीकरणों के साथ-साथ प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर सकती हैं।

सुल्तानपुर में ओवैसी की सभा

हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी यूपी दौरे पर हैं, वह आज सुल्तानपुर में एक सभा को संबोधित करेंगे। यूपी दौरे पर पहुंचे ओवैसी कल लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अयोध्या का दौरा किया था। ओवैसी आज लखनऊ से दोपहर 1 बजे सुल्तानपुर के लिए निकलेंगे। सुल्तानपुर में ओवैसी दोपहर 3 बजे दलित शोषित वंचित समाज सम्मेलन को सम्बोधित करेंग।

10-11 सितंबर को प्रियंका का दौरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए 10 सितंबर को लखनऊ पहुंच सकती हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका 2 दिन लखनऊ में बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगी और प्रत्याशियों के नामों पर भी मंथन होगा। इनका 10 और 11 सितंबर को लखनऊ के दौरे आ सकती हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story