×

UP Politics: वेंटिलेटर खरीद में घोटाले के खिलाफ 6 जुलाई को विरोध प्रदर्शन करेगी आप

UP Politics: सभाजीत सिंह ने कहा कि योगी सरकार द्वारा 5880 लाख रुपये भ्रष्‍टाचार में खर्च करने के विरोध में धरना प्रदर्शन करेंगे।

Shashwat Mishra
Published on: 4 July 2021 1:48 PM GMT
Sabhajeet Singh
X

एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान आम आदमी पार्टी के यूपी अध्यक्ष सभाजीत सिंह (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

UP Politics: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने रविवार को बताया कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के नाम पर प्रदेश भर में बन रहे पीकू वार्ड के लिए उपकरणों की खरीद में व्‍यापक भ्रष्‍टाचार के खिलाफ छह जुलाई को आम आदमी पार्टी सभी जिलों में हल्‍ला बोलेगी। जिला इकाई एवं सभी फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बच्‍चों को महामारी से बचाने के नाम पर योगी सरकार द्वारा 5880 लाख रुपये भ्रष्‍टाचार में खर्च करने के विरोध में धरना प्रदर्शन करेंगे।

सभाजीत सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए योगी सरकार तैयारी के नाम पर वेंटिलेटर समेत कई चिकित्सकीय उपकरण दो से तीन गुना कीमत पर खरीद रही है। इसमें भी सबसे बड़ी बात यह है कि यह पूरी खरीद महाराष्‍ट्र की एक ब्लैक लिस्टेड कंपनी से बिना टेंडर किए ही की जा रही है। इस खरीद के नाम पर हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ आम आदमी पार्टी की सभी जिला ईकाई अपने अपने जिला मुख्यालय पर दोपहर बारह बजे धरना/ प्रदर्शन कर भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच की मांग करेगी। इस प्रदर्शन में पूरी जिला कमेटी, प्रदेश पदाधिकारी, फ्रंटल के सभी पदाधिकारी सहित जिले के सभी कार्यकर्ता साथी मौजूद रहेंगे।

'भ्रष्‍टाचार कतई बर्दाश्‍त नहीं करेगी'

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी महामारी के इस दौर में बच्‍चों के नाम पर इस तरह से भ्रष्‍टाचार कतई बर्दाश्‍त नहीं करेगी। तीसरी लहर की त्रासदी के बीच हल्‍ला मचने पर इस भ्रष्‍टाचार की जांच कराने से बेहतर होगा कि अभी इसकी उच्‍च स्‍तरीय जांच कराकर भ्रष्‍टाचार रोका जाए, जिससे तीसरी लहर अगर आए तो प्रदेश के मासूमों को बेहतर इलाज एवं संसाधन सुलभ हो सकें। भ्रष्‍टाचार के कारण किसी को अपने कलेजे के टुकड़े को न खोना पड़े।

पंचायत प्रकोष्‍ठ की कार्यकारिणी को दिया विस्‍तार

रविवार को आम आदमी पार्टी के पंचायत प्रकोष्ठ की बैठक रविवार को प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह की अध्‍यक्षता में हुई। इसमें पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल ने सभाजीत सिंह की संस्‍तुति के बाद कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए हिमांशु त्रिपाठी को प्रदेश महासचिव, सुमित वर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष, सुभाष शुक्ला को प्रदेश उपाध्यक्ष , सुमित कुमार को सोशल मीडिया प्रभारी आलोक वर्मा को अंबेडकर नगर का जिलाध्यक्ष और विवेक कुमार मिश्रा जी को बलरामपुर जिले का अध्यक्ष बनाया। सभाजीत सिंह ने सभी पदाधिकारियों को शुभकामना देते हुए पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की नीतियों को यूपी के अंतिम व्‍यक्ति तक पहुंचाने की अपील की, जिससे 2022 में योगी सरकार को विदा करके प्रदेश में आम आदमी की सरकार बने।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story