×

UP Politics: अखिलेश यादव का सरकार पर बड़ा हमला, कहा स्वास्थ्य विभाग में दवाओं के नाम पर लूट मची हुई है

Akhilesh Yadav News Today: उन्होने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में दवाओं में बड़े पैमाने पर हेरा-फेरी का भी मामला सामने आया।

Anant kumar shukla
Published on: 17 Jan 2023 12:08 PM GMT
Akhilesh Yadav attack on government
X

Akhilesh Yadav attack on government (Social Media)

Akhilesh Yadav News Today: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर दिन नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में दवाओं के नाम पर लूट मची हुई है। मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है। लेकिन न तो मुख्यमंत्री और न ही स्वास्थ्य मंत्री को इसकी फिक्र है। वे केवल वाहवाही लूटने और अखबारों में नाम छपवाने में व्यस्त हैं।

दवाओं की खरीद में लगातार हो रहे घोटाले

उन्होने कहा कि दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की हुई जांच का क्या नतीजा निकला। इधर फिर नए नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। इस घोटाले में ऊपर से नीचे तक की संलिप्तता हैं। जिसके कारण दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ताजा मामला विटामिन ए से जुड़ा हुआ है। विटामिन ए की सीसी की खरीद को लेकर स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर घोटाला सामने आया है।

सरकारी अस्पतालों में विटामिन ए सिरप की घटिया सप्लाई

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में विटामिन ए की घटिया दवा सप्लाई की गई। सप्लाई की गई विटामिन ए की दवा की गुणवत्ता बेहद घटिया पाई गई है। आम जनता और बच्चों के लिए जो विटामिन ए का सिरप अस्पतालों में सप्लाई की गई है, वह सीसी में ही जम जा रही है। इसके पहले भी 16 करोड़ की घटिया दवाओं की खरीद का मामला सामने आया था। सरकार ने उसकी लीपापोती कर दी और जांच का कोई नतीजा सामने नहीं आया।

पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना में बड़े पैमाने पर हुआ घोटाला

उन्होने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में दवाओं में बड़े पैमाने पर हेरा-फेरी का भी मामला सामने आया। भाजपा सरकार में ही 2021-22 में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना के तहत जो सामानों की खरीद हुई उसमें भी बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ। इसमें भी अनुमानित 50 करोड़ का घोटाला हुआ।

मंत्री के आदेशों पर भी नहीं होते कार्यवाही

हालात यह है कि स्वास्थ्य विभाग में विभागीय मंत्री के आदेशों पर भी कार्यवाही नहीं हो रही है। विभाग के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने एक फर्म की जांच के लिए लिखा था। बताते हैं उस फर्म के लोग टेण्डर में अपनी शर्ते डलवाते हैं। मंत्री के पत्र पर सब आंखे मूंदे बैठे हैं।

स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई है

भाजपा सरकार आम जनता को गुणवत्तायुक्त और रियायती दरों पर दवाइयां देने में विफल है। स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। अस्पतालों में ना दवाएं हैं और न डॉक्टर। मरीजों को अस्पतालों तक ले जाने के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार ने डायल 108 और 102 एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की थी, जिसे भाजपा सरकार ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में इन सेवाओं में भी तमाम घोटाले सामने आ रहे हैं। इस सरकार में सिर्फ लूट मची है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story