×

UP Politics: योगी सरकार अयोध्या में दीपोत्सव का बनाएगी नया कीर्तिमान, अखिलेश आज मनाएंगे 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस'

UP Politics: आज जहां एक ओर योगी सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया है तो वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों से आज के मौके पर 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' मनाने की अपील की है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 3 Nov 2021 4:31 AM GMT
UP Politics: योगी सरकार अयोध्या में दीपोत्सव का बनाएगी नया कीर्तिमान, अखिलेश आज मनाएंगे
X

अखिलेश यादव- योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Politics: दिवाली से एक दिन पहले आज धर्म नगरी अयोध्या (Ayodhya) में योगी सरकार ने दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav) का भव्य आयोजन किया है। आज करीब साढ़े सात लाख दीपक जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाएगा। तो वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज किसानों से एक बड़ी अपील की है।

अखिलेश यादव ने लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Kheri Hinsa) का जिक्र करते हुए प्रदेशवासियों, किसानों और अपने सहयोगी से अपील की है कि आज वह 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' (Lakhimpur Kisan Smriti Diwas) मनाएं। सपा प्रमुख का यह ट्वीट (Akhilesh Yadav Tweet) ऐसे समय पर आया है जब सरकार अयोध्या में भव्य दीपोत्सव नया कीर्तिमान बनाने जा रही है।

अखिलेश यादव का ट्वीट

उप्र के समस्त निवासियों, किसानों के शुभचिंतकों और सपा व अन्य सहयोगी पार्टियों से अपील है कि आज 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' मनाएं। आज 'किसान स्मृति दीप' (Kisan Smriti Deep) जलाएं और अन्नदाताओं का मान बढ़ाएं!

योगी सरकार को घेरने में लगे अखिलेश यादव

जाहिर है अखिलेश यादव का यह ट्वीट ऐसे वक्त पर आया है, जब सरकार अयोध्या में 7.50 लाख दीपक जलाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रही है। आज अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का कार्यक्रम है। योगी सरकार (Yogi Government) नया कीर्तिमान रचेगी। राम की नगरी में शाम दीपों से जहां जगमग हो जाएगी। वहीं अखिलेश यादव ने आज 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' के नाम पर एक दीपक जलाने की लोगों से अपील की है।

ये कहीं न कहीं योगी सरकार के दीपोत्सव कार्यक्रम के बदले अपनी एक अलग राह तैयार करने की कोशिश के तौर पर देखा जा सकता है। क्योंकि यूपी चुनाव (UP Chunaav) में अब कम ही वक्त बचा है, सरकार जहां विकास, आस्था, हिंदुत्व सबको समेट कर यूपी में अपनी जमीन तैयार कर रही है, तो वहीं अखिलेश किसानों के मुद्दे को उठाकर बीजेपी को घेरने और उन्हें अपनी ओर मोड़ने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं उनका यह ट्वीट इसी ओर बढ़ाया गया एक कदम है।

अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बागपत में किसान की आत्महत्या पर सरकार को घेरा

अखिलेश यादव ने बागपत में कर्ज में डूबे किसान की आत्महत्या के मसले पर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा कि 'उत्तर प्रदेश के बागपत में कर्ज़ में डूबे किसान द्वारा आत्महत्या की घटना अत्यंत हृदय विदारक! भाजपा के राज में किसानों के ऐसे हालात सरकार के सभी झूठों का पर्दाफाश कर रहे हैं। आखिर कब तक यह सब सहेगा प्रदेश का किसान?

प्रियंका गांधी (फोटो साभार- ट्विटर)

#नहींचाहिएभाजपा

बता दें इससे पहले विपक्ष ने ललितपुर में खाद लेने गये किसान कि मौत पर योगी सरकार को घेरा था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ललितपुर पहुंचकर किसान परिवारों से मिलकर उनके दर्द को बांटा था। हर संभव मदद का भरोसा दिया था। जिसके बाद बागपत में कर्ज में डूबे किसान की आत्महत्या पर एक बार फिर से विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story