×

UP Politics: पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी, इस मुलाकात पर सबकी नजर

UP Politics: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में है। बीते दिन उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की थीं, तो वहीं शुक्रवार को सीएम योगी प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात करने पहुंचे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 11 Jun 2021 6:15 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2021 7:37 AM GMT)
UP Politics: पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी, इस मुलाकात पर सबकी नजर
X

योगी की पीएम मोदी-नड्डा से मुलाकात (डिजाइन इमेज सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) और उसके पहले योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) में होने वाले बड़े फेरबदल की तैयारियों को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। इन सब के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली (Yogi Adityanath In Delhi) में है। बीते दिन उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह (Yogi Meets Amit Shah) से मुलाक़ात की थीं, तो वहीं शुक्रवार को सीएम योगी प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से (Yogi Meets Modi) मुलाक़ात करने पहुंचे। जिसके बाद जेपी नड्डा से भी उनकी मुलाक़ात हुई हैं। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से सीएम योगी की हो रही ताबड़तोड़ मीटिंग से कई सियासी मायने सामने आ रहे हैं।

दरअसल, अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी के लिए यूपी में जीत बेहद अहम है। ऐसे में यूपी भाजपा में बड़े बदलाव की संभावनाएं जताई जा रही है। इसी बीच अरविन्द शर्मा और जितिन प्रसाद का नाम भी योगी कैबिनेट में शामिल करने की चर्चाएं हैं। इस सब के बीच आज मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी सदन से प्रधानमंत्री आवास पहुंचे, जहां उनकी पीएम मोदी संग बैठक हुई। एक घंटे की मुलाकात के बाद योगी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (Jp Nadda) से मिलने उनके आवास पहुंचे।

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिल सकते हैं। बता दें कि इसके पहले बीते दिन योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली पहुंचते ही गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की थी। जिसके बाद शाह ने सीएम योगी से हुई मुलाकात को लेकर ट्वीट भी किया था।

योगी की मुलाकातों के मायने

दरसअल, इन मुलाकातों का महत्व इसलिए भी और चर्चा में है कि पिछले एक महीने से मीडिया में तरह-तरह की खबरें आ रही हैं जिन्हे लेकर पार्टी के नेताओं की तरफ से बार- बार सफाई आती रही है। पर पिछले सप्ताह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के लखनऊ प्रवास के दौरान मंत्रियों और विधायकों से अलग-अलग मुलाकातों तथा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित के साथ हुई बैठकों ने प्रदेश की राजनीति को गरमाने का काम किया।

यही नहीं दो दिन पहले प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी दिल्ली में जेपी नड्डा और अमित शाह से मिल चुके हैं। इसके बाद से दोनो प्रदेश नेताओं की बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में भी मुलाकात हो चुकी है।

अब प्रदेश सरकार में बदलाव तय

सत्ता के गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि अब प्रदेश सरकार में बदलाव तय है। साथ ही सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) के विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान दिए जाने की भी तैयारी की जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि केन्द्र में अपना दल (सोनेलाल) के समर्थन के बाद भी अब तक पार्टी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिल पाया है जल्द ही मोदी मंत्रिमंडल में उनको भी स्थान दिया जा सकता है।

Shivani

Shivani

Next Story