UP Politics : 'सरकार बड़ी या संगठन', सीएम योगी से तनातनी के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य अचानक पहुंचे दिल्ली

UP Politics : डिप्टी सीएम केशव मौर्य दिल्ली पहुंच गए हैं, वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। इसके साथ केंद्रीय नेताओं से मिल सकते हैं।

Rajnish Verma
Published on: 16 July 2024 1:09 PM GMT
UP Politics : सरकार बड़ी या संगठन, सीएम योगी से तनातनी के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य अचानक पहुंचे दिल्ली
X

UP Politics : लोकसभा चुनाव - 2024 में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में मिली करारी हार के बाद से ही संगठन में कलह देखने को मिल रही है। बीते दिन यूपी में हुई संगठन की बैठक में ये कलह खुलकर तब देखने को मिली थी, जब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था सरकार से बड़ा संगठन होता है। इस बयान के सियासी मायने निकाले ही जा रहे थे कि इस बीच एक और खबर सामने आ गई। दरअसल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य दिल्ली पहुंच गए हैं, वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। इसके साथ केंद्रीय नेताओं से मिल सकते हैं। यही नहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी दिल्ली पहुंचे हैं, वह भी जेपी नड्डा से मिल सकते हैं।

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में मंथन चल हा है। इस बीच यूपी में संगठन की हुई बैठक में कलह खुलकर सामने आ गई। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि संगठन सरकार से बड़ा होता है। डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं, बयान के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। इसके साथ ही यूपी बीजेपी संगठन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, इसके भी संकेत देखने को मिल रहे हैं। बीजेपी के अलग-अलग नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगा हैं।

फेरबदल के संकेत

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि जिस बीजेपी को अनुशासनात्मक पार्टी कहा जाता था, जहां नेता बोलने से बचते हैं, अब उसी पार्टी के नेता बड़े मंचों से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि संगठन और सरकार के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सरकार और संगठन में जल्द की बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही बीजेपी में चल रही तनातनी पर जल्द लगाम नहीं लगाया गया तो इसका प्रभाव 2027 के चुनाव में भी देखने को मिल सकता है और बीजेपी को बड़ा नुकसान हो सकता है।

डिप्टी सीएम ने दिया था बयान

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य राज्य के हालातों पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि केशव मौर्य इस समय यूपी की सियासत में काफी चर्चामें हैं। उन्होंने सोमवार को ही ये बयान दिया था कि संगठन, सरकार से बड़ा है। उन्होंने कहा था कि वो पहले बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, बाद में डिप्टी सीएम है। उन्होंने कहा कि संगठन हमेशा बड़ा था, जो हमेशा बड़ा रहेगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story