×

Abbas Ansari: सुभासपा के एनडीए में शामिल होने के बाद क्या होगा अब्बास अंसारी का स्टेटस ? ओपी राजभर ने दिया ये जवाब

Abbas Ansari: साल 2022 के विधानसभा चुनाव में अब्बास अंसारी ने अपने पिता की पारंपरिक सीट मऊ सदर से चुनाव लड़ा था। उसने ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़ा था और जीता भी। अब सवाल उठ रहा है कि क्या राजभर के साथ वो भी बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में शामिल हो गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 July 2023 6:19 AM GMT
Abbas Ansari: सुभासपा के एनडीए में शामिल होने के बाद क्या होगा अब्बास अंसारी का स्टेटस ? ओपी राजभर ने दिया ये जवाब
X
Status of Abbas Ansari after Subhaspa joins NDA

Abbas Ansari: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में तेजी से नए सियासी समीकरण आकार ले रहे हैं। सत्तारूढ़ भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में छोटे-छोटे दल शामिल हो रहे हैं। इनमें अधिकतर वो दल हैं, जो पहले भी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन बाद में रिश्तों में आई खटास के कारण अलग हो गए थे। ऐसे दलों में यूपी के पूर्वांचल में एक राजनीतिक ताकत माने जाने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) भी शामिल है।
सुभासपा भले ही एक छोटी पार्टी हो लेकिन यूपी के सियासी गणित के हिसाब से उसका ठीक-ठाक वजन है। सुभासपा के एनडीए में शामिल होने के बाद से जेल में बंद मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को लेकर खूब बातें हो रही हैं। सवाल उठ रहा है कि जिस माफिया मुख्तार के परिवार और उसके काले साम्राज्य पर योगी सरकार ने सख्त शिकंजा कसा है, क्या वह अब बीजेपी का सहयोगी बन गया है।

ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में अब्बास अंसारी ने अपने पिता की पारंपरिक सीट मऊ सदर से चुनाव लड़ा था। उसने ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़ा था और जीता भी। लिहाजा, अब सवाल उठ रहा है कि क्या राजभर के साथ वो भी बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में शामिल हो गया है।

अब्बास अंसारी के सवाल पर क्या बोले ओपी राजभर ?

पूर्व कैबिनेट मंत्री सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकार राजभर ने इन सवालों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा, अब्बास अंसारी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे, लेकिन 2022 में सपा के साथ तालमेल होने के कारण उसकी सीट हमें मिली थी। इसलिए वह सुभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। राजभर ने आगे कहा कि गैंगस्टर और राजनेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी अब सुभासपा के अधिकृत विधायक हैं।

इस दौरान ओपी राजभर ने योगी सरकार द्वारा पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ की गई कार्रवाईयों का समर्थन भी किया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार संगठित अपराध के खिलाफ अभियान चला रही है, जिसके कारण मुख्तार अंसारी जेल में है और उनके सहयोगी पुलिस की सूची में है। उनकी कई संपत्तियां कुर्क की गई हैं। बता दें कि ओपी राजभर की पार्टी के पास 6 विधायक हैं, जिनमें एक मुख्तार का बेटा अब्बास अंसारी भी शामिल है।

कहां है अब्बास अंसारी ?

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी पर कई मामले दर्ज हैं। जिन पर हेट स्पीच से लेकर जबरन जमीन हथियाने तक का मामला शामिल है। इसके अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी भी उसके पीछे पड़ी हुई है। फिलहाल वो कासगंज जेल में बंद है। वहीं, उसकी पत्नी निकहत चित्रकूट जेल में बंद है। माफिया मुख्तार खुद बांदा जेल में बंद है। उसका छोटा बेटा और पत्नी फरार चल रहे हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story