×

UP Politics: जितेंद्र की जॉइनिंग से रीता बहुगुणा जोशी आग बबूला, बोलीं- नेतृत्व से करेंगे बात

UP Politics: जितेंद्र सिंह उर्फ बबलू के बीजेपी में शामिल होने से सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी बेहद नाराज हैं और कहा है कि वे नेतृत्व से इस बारे में बात करेंगी।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 4 Aug 2021 1:48 PM GMT (Updated on: 4 Aug 2021 2:36 PM GMT)
UP Politics: जितेंद्र सिंह के भाजपा में शामिल होने से सांसद रीता जोशी नाराज, कहा- नेतृत्व से करेंगी बात
X

जितेंद्र सिंह-रीता बहुगुणा जोशी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Politics: बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह उर्फ बबलू (Jitendra Singh) के भाजपा (BJP) में शामिल होने के बाद पार्टी के अंदर उनका विरोध शुरू हो गया है। पार्टी की सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने पूर्व वोधयक बबलू के भाजपा में शामिल होने को लेकर बेहद नाराज हैं।

दरअसल, जब उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार थी तो उस दौरान रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष थी और उन्होंने मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के खिलाफ एक टिप्पणी की थी जिससे नाराज होकर जितेंद्र सिंह उर्फ बबलू ने उनके घर में अपने साथियों के साथ आग लगाने की कोशिश की थी। इसके बाद इस पूरे मामले की सीबीसीआईडी जांच के आदेश हुए थे। साथ ही जितेंद्र सिंह उर्फ़ बबलू की गिरफ्तारी भी हुई थी। इस सारे प्रकरण के बाद जब शोर-शराबा हुआ तो मायावती ने उन्हें अपनी पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

इसके बाद जितेन सिंह बबलू पीस पार्टी में शामिल हो गए थे लेकिन पीस पार्टी का अस्तित्व समाप्त होने के बाद वह काफी दिनों से किसी अन्य दल में शामिल होने के प्रयास में थे। इस बीच आज उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उनके सदस्यता ग्रहण करने के बाद से पार्टी के अंदर और बाहर विवाद शुरू हो गया है।

सांसद रीता बहुगुणा जोशी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रीता बहुगुणा जोशी ने दी प्रतिक्रिया

आज जैसे ही भाजपा सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी को बबलू के भाजपा में ज्वाइन होने की सूचना मिली तो उन्होंने अपनी पहली प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस पूरे मामले में तथ्यों को छुपाया गया है और वह इससे बेहद आहत हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इसे लेकर पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (J. P. Nadda) और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह (Swatantra Dev Singh) से बात करेंगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story