महंगाई पर बोलीं मायावती, जनता घुट घुट कर जीने को मजबूर

UP Politics: कांग्रेस समाजवादी पार्टी के बाद अब बसपा ने भी केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारण जनता घुटघुटकर जीने को मजबूर है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 7 April 2022 4:13 AM GMT
modi government allotted satish chandra mishra bungalow bsp supremo mayawati at Lodi Estate delhi
X

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Social media)

UP Politics: देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर विपक्षी दल लगातार केन्द्र सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस समाजवादी पार्टी के बाद अब बसपा ने भी केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारण जनता घुटघुटकर जीने को मजबूर है।

आज सुबह बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक ट्विट कर कहा कि देश में बढ़ती हुई महंगाई बेरोजगारी गरीबी की जर्बदस्त मार व तनाव झेल रही जनता अब पेट्रोल डीजल व रसौई गैस आदि आवश्यक वस्तुओं की बढती कीमतों से घुट-घुट कर जीने को मजबूर है। यह देश के लिए अति चिंतनीय बात है। इसलिए केन्द्र सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि देश में तेल की कीमतों में लगातार बढोत्तरी हो रही है। राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों तेल महंगा हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल 9.20 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 104.61 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की दरें बढ़कर 95.87 रुपये हो गई हैं।

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें चार नवंबर 2021 के बाद से इस साल 21 मार्च तक स्थिर थीं। 22 मार्च से इसमें बढ़ोतरी शुरू कर दी गई, जो धीरे-धीरे देश की आम जनता पर बोझ को बढ़ा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मोदी सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी, जिसके बाद चार नवंबर, 2021 से ईंधन की दरें नहीं बढ़ी थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story