×

UP Politics: अब नगर निकाय चुनावों पर रालोद की लगी नजरें, सपा के साथ रहेगा गठबन्धन बरकरार

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नगर निकाय चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shreya
Published on: 24 April 2022 2:44 PM GMT
UP: विधानसभा के बाद अब नगर निकाय चुनावों पर रालोद की लगी नजरें, सपा के साथ रहेगा गठबन्धन बरकरार
X

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) नगर निकाय चुनाव (UP Municipal Elections) भी लड़ेगा। यह निर्णय राष्ट्रीय लोकदल मुखिया चौधरी जयन्त सिंह (Jayant Chaudhary) की अध्यक्षता में आज संपन्न हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (RLD Executive Meeting) में लिया गया। बैठक में रालोद जनता की आम समस्याओं को सुलझाने के लिए लोक सहायक एुप जारी करने का निर्णय लिया गया। जिसमें एप के माध्यम से आम जनता द्वारा भेजी गई अपनी गली, गांव और शहर, भ्रष्टाचार, बिजली, पानी आदि की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास रालोद के जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता करेंगे। यह जानकारी रालोद के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सुरेन्द्र शर्मा (Surendra Sharma) ने न्यूजट्रैक को दी।

रालोद मीडिया संयोजक सुरेन्द्र शर्मा के मुताबिक, बैठक में विधानसभा के हर बूथ तक प्रभावी संगठन बनाने की बात कही गई। अगले सप्ताह से चौधरी जयन्त सिंह राष्ट्रीय लोकदल के सभी विधानसभा उम्मीदवारों से मिलेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने चुनाव में गठबन्धन के मुख्य दल समाजवादी पर्टी के व अन्य सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं के जीत के प्रयास की सराहना भी की गई।


गठबन्धन को मजबूत करने की अपील

बैठक में प्रस्ताव पारित कर भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे उन्माद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा कड़े शब्दों में निंदा की गई। प्रस्ताव में कहा गया कि रालोद के सभी कार्यकर्ता और नेताओं की स्पष्ट मान्यता है कि सांप्रदायिक और विघटनकारी ताकतों को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को लंबी लड़ाई लड़नी होगी और इस लड़ाई में जीत का मंत्र है सेकुलर योद्धाओं में एकता और उनकी एकजुटता। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने कार्यकर्ताओं को जनहित में राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के गठबन्धन को और भी ज्यादा मजबूत करने की अपील की गई।

महंगाई को लेकर जताई गई चिंता

बैठक में बढ़ती महंगाई को लेकर चिंता जताई गई। इसके अलावा जीएसटी काउंसिल के गुड और पापड़ पर जीएसटी लगाने के प्रस्ताव का भी विरोध किया गया। रालोद प्रवक्ता के अनुसार आगामी एक मई से राष्ट्रीय लोकदल सदस्यता एवं फंड रे‌सिंग अभियान शुरु करेगा। इसके बाद छह मई के बाद रालोद पदाधिकारी सभी विधानसभा सीटों पर आम जनता से सीधा संवाद करेंगे।

साथ ही बैठक में सारथी प्रोजेक्ट की रुपरेखा पर भी विचार विमर्श हुआ,जिसके द्वारा राजनीति में रुचि रखने वाले पढ़े-लिखे युवाओं को ट्रैनिंग देकर छह महीने के लिए रालोद विधायकों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। राजधानी दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित बैठक में रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डॉ. मैराजुउद्दीन अहमद, पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story