×

UP Election 2022: भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी, स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर अखिलेश का हमला

UP Election 2022: आज स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की, बीजेपी से और भी नेताओं के इस्तीफे की खबर है। इस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि -भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी!

Shashi kant gautam
Published By Shashi kant gautam
Published on: 11 Jan 2022 12:09 PM GMT
UP Election 2022: Akhilesh attacks BJP after Swami Prasad Maurya quits BJP, tweeted and wrote – BJP will have a historic defeat!
X

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव: Photo - Social Media

UP Election 2022: चुनाव आयोग (Election commission) द्वारा देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (date of assembly elections of five states) की तारीखों की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की तारीखों का एलान कर दिया गया है। जिसके बाद से प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों (UP Political News) में चुनाव की तैयारी को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता अपनी सही जगह की तलाश में एक पार्टी का दामन छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि इसीक्रम में आज सबसे बड़ी खबर आई कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की प्रदेश सरकार (UP Government) में रहे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है (swami prasad maurya resigns from bjp) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की है।

भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका

अब यह भी कहा जा रहा है कि उनके साथ आधा दर्जन विधायक उनके साथ सपा में शामिल होंगे। इन इस्तीफों से भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसको लेकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की 5 बजे प्रेस कांफ्रेंस है जिसमें कुछ बड़े नेताओं की जॉइनिंग हो सकती है।

स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश यादव से मुलाकात करते हुए




अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए किया ट्वीट, कहा- भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी!

इसपर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए ट्वीट (Akhilesh Yadav's tweet on BJP) किया है और लिखा है कि "इस बार सभी शोषितों, वंचितों, उत्पीड़ितों, उपेक्षितों का 'मेल' होगा और भाजपा की बाँटने व अपमान करनेवाली राजनीति के ख़िलाफ़ सपा की सबको सम्मान देनेवाली राजनीति का इंक़लाब (political revolution) होगा। बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का 'मेला होबे'! भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी!"



बीएसपी की सुप्रीमों मायावती के ख़ास नेताओं में शामिल थे स्वामी प्रसाद मौर्य

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य कभी बहुजन समाज पार्टी में थे और बीएसपी की सुप्रीमों मायावती के ख़ास नेताओं में शामिल थे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानसभा चुनाव 2012 में बसपा की हार के बाद बसपा का साथ छोड़कर भाजपा जॉइन किया था उस समय स्वामी प्रसाद मौर्य इस समय उत्तरप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story