×

Power Crisis in UP: बिजली संकट पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा- समस्या ना बताएं, समाधान निकालें

Power Crisis in UP:बिजली समस्या के गहराए संकट पर एक ओर जहां सरकार अपनी समस्याएं बता रही है वहीं विपक्ष उन पर हमले बोल रहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 April 2022 8:17 AM GMT
Power crisis
X

यूपी सरकार पर बिजली संकट को लेकर विपक्ष ने कसा तंज (फोटो-कांसेप्ट)

Power Crisis in UP: बढ़ती गर्मी चढ़ते पारे के बीच उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट गहराता चला जा रहा है। मांग और आपूर्ति के बीच में लंबा गैप होने से शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में हाहाकार मचा हुआ है। शहरीय इलाकों में कुछ राहत है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में पांच से सात घंटे ही बिजली मिल पा रही है। जो बिजली आ भी रही है वह चंद घंटे के लिए कटौती से परेशान लोग सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि वह बिजली की कमी को जल्द दूर करें।

वहीं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा लगातार बिजली की कमी को दूर करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। आज सुबह भी मंत्री एके शर्मा ने दक्षिणांचल विद्युत वितरण कंपनी के एमडी के साथ बिजली व्यवस्था को लेकर चर्चा की।

इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट कर कहा 'दक्षिणांचल विद्युत वितरण कंपनी के MD के साथ झांसी में क्षेत्र की बिजली परिस्थिति की चर्चा की, कर्मचारी-अधिकारी अपने कर्तव्य पर डटे रहें तथा स्थानीय खामियों के कारण आपूर्ति में बाधा न पड़े इसके लिए सजग रहने को कहा।

बिजली समस्या पर विपक्ष हमलावर

बिजली समस्या के गहराए संकट पर एक ओर जहां सरकार अपनी समस्याएं बता रही है वहीं विपक्ष उन पर हमले बोल रहा है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आज ट्वीट कर कहा कि 'सरकार समस्या का कारण बताने के लिए नहीं, निवारण के लिए होती है।

दरअसल सपा प्रमुख का यह ट्वीट सरकार की ओर से दिये जा रहे बयानों को लेकर आया है। जिसमें कहा गया था यूपी की कुछ विद्युत उत्पादन इकाइयां तकनीकी कारणों से कई सप्ताह से बंद हैं। जिनमें हरदुआगंज- 660 एमडब्लू, मेजा- 660 एमडब्लू, बारा-660 एमडबल्लू हैं। हरदुआगंज-605 एमडब्लू भी मौसमी आंधी से छतिग्रस्त रही, इन्हें ठीक कर महत्तम आपूर्ति के प्रयास युद्ध स्तर पर जारी हैं।

कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा का वार

वहीं कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा उर्फ मोना सूबे के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के कुप्रबंधन वाले बायन पर पलटवार किया है। मोना ने वीडियो जारी कर कहा है कि आखिर ऊर्जा मंत्री किस पर आरोप लगा रहे हैं। सरकार उनकी है वह इसी विभाग के मंत्री हैं, पिछले पांच साल भी आपकी ही सरकार रही है, मुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ रहे हैं तो जवाबदेही किसकी है

। आप अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं सकते। लोग भीषण गर्मी में बिजली नहीं आने से परेशान हैं और बिजली नहीं दे पा रहे हैं। आराधना मिश्रा ने कहा कि इस सरकार में बिजली बढ़ाने के लिए एक भी परियोजना नहीं शुरू की गई। जिससे प्रदेश में बिजली का उत्पादन बढ़ सके। इसलिए जवाबदेही आपकी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story