×

UP Politics: सतीश चंद्र मिश्र का CM योगी पर हमला, कहा- 'नाथ समुदाय का मकसद, चोटीधारी व तिलकधारी ब्राह्मणों को ठिकाने लगाना'

UP Politics: सीएम अपने आप को धर्मात्मा और योगी बताते हैं, तो अपने मठ पर क्यों पूजा पाठ नहीं करते? क्यों बाहर निकल कर लोगों का एनकाउंटर और गोली मरवाने का काम करते हैं?" ये बातें बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कही।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Dec 2021 2:13 PM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 4:13 PM GMT)
UP Politics
X
सतीश चंद्र मिश्रा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Politics: "सनातन धर्म को सबसे बड़ा खतरा भाजपा सरकार से है। सीएम गेरुआ वस्त्र पहनकर अपने आप को योगी, महाराज, धर्मात्मा कहलाना पसंद करवाते हैं। सीएम चाहते हैं कि इनके सामने सभी नतमस्तक रहे। जो आदमी अपने आप को महाराज समझता है, वह गरीब जनता की सेवा क्या करेगा। सीएम योगी विज्ञापनों में बस उपयोगी मुख्यमंत्री हैं। सीएम अपने आप को धर्मात्मा और योगी बताते हैं, तो अपने मठ पर क्यों पूजा पाठ नहीं करते? क्यों बाहर निकल कर लोगों का एनकाउंटर और गोली मरवाने का काम करते हैं?"

ये बातें बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधते हुए कही। सतीश चंद्र मिश्रा ने सीएम योगी और भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्राहम्ण सुरक्षित नहीं है। भाजपा मंदिरों को पर्यटन स्थल के रूप में तब्दील कर रही है। साथ ही, सतीश मिश्र ने कहा कि भाजपा सरकार ब्राह्मण,दलित, अल्पसंख्यक, शोषित, वंचित समाज की सबसे बड़ी दुश्मन है। भाजपा इन वर्गों को दबाकर रखना चाहती है।

नाथ समुदाय का मकसद, चोटीधारी व तिलकधारी ब्राह्मणों को ठिकाने लगाना'

सतीश चंद्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम योगी का मठ नाथ समुदाय का है, जिसका मकसद चोटीधारी व तिलकधारी ब्राह्मणों को ठिकाने लगाना है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि "आये दिन मंदिरों में ब्राह्मण पुजारियों की हत्याएं हो रही, इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश है।

सतीश चंद्र मिश्रा (फोटो:सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण पुजारी सुरक्षित नहीं है। सीएम योगी के गोरखपुर का मठ नाथ समुदाय का है और नाथ समुदाय सनातन धर्म और ब्राह्मण विरोधी होते हैं, नाथ समुदाय का मकसद होता है, चोटीधारी, तिलकधारी ब्राह्मण लोगों को ठिकाने लगाओ। नाथ समुदाय प्रदेश के सभी मंदिरों से ब्राह्मण पुजारियों को निकालकर मंदिरों पर कब्ज़ा करना चाहतें हैं।

भाजपा का काम ही है भगवान के नाम पर पैसा कमाना। भाजपा वाले धर्म के पुजारी नहीं, व्यापारी हैं। ये जनसेवा नहीं सिर्फ अपनी सेवा करना जानते हैं।

'भाजपा सरकार ब्राह्मण, दलित, अल्पसंख्यक, शोषित, वंचित समाज की सबसे बड़ी दुश्मन'

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि "भाजपा सरकार बच्चों को फ़ोन, लैपटॉप देकर अपंग बनाना चाहती है। अगर देना है तो रोजगार दें, ताकि बच्चे हर महीने नया फ़ोन और लैपटॉप ले सकें। चुनाव के समय वोट खरीदने के लिए भाजपा वाले अखबार में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखवाया है कि 1 लाख बच्चों को लैपटॉप और फ़ोन देंगे। अगर देना है तो अपने पैसे से दें, जो इन्होंने मठ और राम मंदिर के नाम पर कमाया है।" उन्होंने कहा, भाजपा सरकार ब्राह्मण, दलित, अल्पसंख्यक, शोषित, वंचित समाज की सबसे बड़ी दुश्मन है। भाजपा इन वर्गों को दबाकर रखना चाहती है।

अरविन्द शर्मा को नहीं दिया आवास

सतीश चंद्र मिश्रा ने चुटकी लेते हुए कहा कि "अभी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो वायरल हुई पीठ पर हाथ रखे हुए। उसमें पीएम-सीएम से कह रहे हैं कि अब तुमसे जनता त्रस्त आ चुकी है, अब तुम उत्तराखंड वापस घर जाओ। सीएम योगी अपने आप को इस देश का प्रधानमंत्री समझते हैं। प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री के मंसूबे से डर लगता है, इसलिए प्रधानमंत्री ने अपने आदमी शर्मा को उत्तर प्रदेश भेजा, तो उनको सीएम ने आवास तक नहीं दिया और उनकी कोई भी बात हो, वो नहीं मानते। भाजपा सरकार के पूंजीपति दोस्तों ने बैंकों में इतने घोटाले कर दिए हैं कि उनकी इन चोरियों को छुपाने के लिए भाजपा द्वारा बैंकों को भी बेचने का काम किया जा रहा है।"

एक जाति विशेष को बढ़ावा देती है 'सपा और भाजपा

सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि "सपा और भाजपा एक जाति विशेष को बढ़ावा देती है। हम फिल्मों में हफ्ता वसूली सुनते थे, लेकिन सपा शासनकाल में किसानों, छोटे-छोटे दुकानदारों और व्यापारियों से हफ्ता वसूली की जगह रोजाना वसूली शुरू हो गई थी। एक जाति विशेष को बढ़ावा देने वाला मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठने लायक नहीं। प्रदेश के हर बड़े पद पर, हर विभाग में सभी सरकारी नौकरियों में सपा और भाजपा वाले अपनी जाति विशेष के लोगों को भरने का काम करते हैं।"

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story