UP Politics: एक दर्जन से अधिक बसपाई बने कांग्रेसी, बोले बसपा में दलितों की सुनवाई नहीं

कांग्रेस से जुड़ रहे नेताओं ने कहा कि बसपा में अब दलितों की कोई सुनवाई नही होती है। अब दलितों के लिए केवल कांग्रेस ही सोचती है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Oct 2021 11:46 AM GMT
UP Politics
X
कांग्रेस में शामिल होने वाले बसपा नेता

UP Politics: मेरठ। 2022 के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) ने कुनबा बढ़ाओं अभियान तेज कर दिया है। इस क्रम में आज मेरठ में दलित समाज के 15 स्थानीय नेता बसपा से नाराजगी जताते हुए कांग्रेस में शामिल हो गये। इन सभी बसपा नेताओं को कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई गई। इस मौके पर यूपी कांग्रेस अनुसूचित जाति के पश्चिम यूपी के अध्यक्ष योगी जाटव भी उपस्थित रहे।

कांग्रेस से जुड़ रहे नेताओं ने कहा कि बसपा में अब दलितों की कोई सुनवाई नही होती है। अब दलितों के लिए केवल कांग्रेस ही सोचती है। दलितों के सम्मान के लिए कांग्रेस हर समय तैयार है। कांग्रेस प्रदेश में दलितों के लिए लड़ाई लड़ रही है। प्रियंका गांधी व यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ही पूरे प्रदेश में दलितों के लिए लड़ाई लड़ रहे है। हर वर्ग के अधिकारों के लिये चाहे वह नौजवानों,किसानों, बेरोज़गारो,गरीबो, दलितों, शोषितों, वंचितों, मज़दूरों आदि के लिए कांग्रेस ही संघर्ष कर रही है।इस अवसर पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी, महानगर उपाध्यक्ष व प्रवक्ता अखिल कौशिक, अनुसुचित जाति विभाग के महासचिव अरुण कुमार एडवोकेट, सचिव कमल जाटव, डॉक्टर प्रशांत गौतम,सुरेंद्र यादव, राहिला खान, रीना शर्मा, सायरा,रमन पारचा,नईम राणा, अंसार अहमद मौजूद रहे।

बसपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं की तस्वीर

कांग्रेस प्रवक्ता अखिल कौशिक के अनुसार मेरठ के बसपा नेता बॉबी जाटव,देवेंद्र जाटव,विवेक कुमार हरित,संदीप कुमार,अंकित कुमार,राहुल कुमार,अभिषेक कुमार,मोहित कुमार,रोहित कुमार,गौरव कुमार, गौरव कुमार जाटव,अरुण कुमार,अभिषेक हरित,कुलदीप सिंह, विनीत कुमार ने बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। अखिल कौशिक के अनुसार आने वाले दिनों में दूसरी पाटिर्यो के कई बड़े नेता भी कांग्रेस में शामिल होने हैं,जिनकी घोषणा जल्द की जाएगी।

इस मौके पर जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने बताया कि 2022 के विधानसभा चुनाव के लिये आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर होने कारण आवेदन करने के लिए बहुत उत्साह हैं। प्रवक्ता बताया कि मेरठ जनपद की सिवालखास,सरधना,हस्तिनापुर (सुरक्षित ), किठौर, के चुनाव के लिये भावी प्रत्याशियों में लगातार उत्साह बढ़ रहा है। आज भी आवेदन करने वाले कार्यकर्तओं का कांग्रेस कार्यालय पर ताता लगा रहा। आज किठोर,हस्तिनापुर (सुरक्षित ) व सिवाल विधानसभा के क्षेत्रों से आवेदन किये गये।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story