Independence Day in Lakhimpur: जब योगी के मंत्री ने दिव्यांगों से पूछा- अपनी समस्याएं बताइए?, देखते रह गए अधिकारी

Independence Day 2022 in Lakhimpur: लखीमपुर खीरी कलेक्ट्रेट परिसर में PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने 15 अगस्त 2022 को ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल बांटे।

Himanshu Srivastava
Published on: 15 Aug 2022 8:37 AM GMT
independence day 2022 up pwd minister jitin prasad hoisted national flag in lakhimpur kheri
X

Jitin Prasad

Independence Day 2022 Jitin Prasad : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में भी आजादी की 75वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनायी गई। कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार (15 अगस्त 2022) को लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री जितिन प्रसाद ने ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी। इस मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में दिव्यांगों को ट्राई साइकिल बांटे गए। सरकार की तरफ से मिले उपहार से दिव्यांगों के चेहरे खिल उठे।

इस मौके पर जितिन प्रसाद ने दिव्यांगों से पूछा, क्या आपको कुछ कहना है? अपनी समस्याएं बताइए? कलेक्ट्रेट सभागार में 15 अगस्त के मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को शॉल ओढ़ाकर तथा माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

जितिन प्रसाद ने दिव्यांगों को बांटे ट्राई साइकिल

ध्वजारोहण के बाद PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल का वितरण किया। ट्राई साइकिल सहित अन्य उपहार पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे। जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार (15 अगस्त 2022) को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनप्रतिनिधि सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर संग्राम सेनानियों के आश्रितों को भी सम्मानित किया गया। उन्हें शॉल ओढ़ाकर और माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

मेधावी छात्रों को दिया प्रशस्ति पत्र

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद ने मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही, उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने विचार भी रखे।

कई गणमान्य लोग थे मौजूद

इस मौके पर लखीमपुर खीरी सदर विधायक योगेश वर्मा (BJP MLA Yogesh Verma), श्रीनगर विधायक मंजू त्यागी (Srinagar MLA Manju Tyagi), धौराहरा एमएलए बाला प्रसाद अवस्थी, जिले के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी संजीव सुमन सिंह तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडे, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह और सदर एसडीएम श्रद्धा सिंह, जिला पंचायती राज अधिकारी सहित प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story