×

होली पर यूपी रोडवेज कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना की घोषणा, जानें कितना मिलेगा भत्ता

sujeetkumar
Published on: 4 March 2017 10:00 AM GMT
होली पर यूपी रोडवेज कर्मियों के लिए प्रोत्साहन योजना की घोषणा, जानें कितना मिलेगा भत्ता
X

मेरठ: यूपी परिवहन निगम (यूपी रोडवेज) ने होली पर्व के मद्देनजर मेरठ से दिल्ली, हरिद्वार, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, बागपत आदि मार्गों पर यात्रियों के भारी सैलाब को देखते हुए निगम कर्मियों की उपलब्धता बनाए रखने के दृष्टिगत अपने कर्मियों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना शुरु करने की घोषणा की है।

मेरठ क्षेत्र के सेवा प्रबंधक एसएल शर्मा ने शनिवार (4 मार्च) को बताया कि 10 मार्च से 17 मार्च तक जारी इस योजना के तहत कार्यशाला कर्मियों को सात दिन की उपस्थिति पर 700 रुपए और आठ दिन की उपस्थिति पर 850 रुपए विशेष प्रोत्साहन भत्ते के रुप में अदा किए जाएंगे।

योजना के मुताबिक

योजना के दौरान चालक, परिचालकों को आठ दिन में 2400 किमी से अतिरिक्त किमी अर्जित करने पर 2800 रुपए अदा किए जाएंगे। सात दिन उपस्थित रह कर 2100 किमी या इससे अधिक किमी अर्जित करने पर 2100 रुपए अदा किए जाएंगे। इसके अलावा संविदा चालक- परिचालकों को आठ दिवसों में 2400 किमी से अतिरिक्त किए गए किमी पर उपरोक्त के अतिरिक्त 0.55 पैसे प्रति किमी की दर से भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...लीडरशिप अवाॅर्ड से सम्‍मानित हुआ UPSRTC, परिवहन आयुक्‍त बोले- जल्‍द लगेगी मेगा अदालत

सेवा प्रबंधक एसएल शर्मा के अनुसार

होली पर्व पर यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए निगम की सौ फीसदी बसों को सड़कों पर उतारने के अलावा बसों के फेरे पूर्व के मुकाबले दोगुना कर दिए गए हैं।

इसके तहत बसे दिल्ली से मेरठ के रास्ते कोटद्वार जाएंगी।

यह भो पढ़ें...वाराणसी: रोड शो के बाद PM मोदी ने काल भैरव मंदिर और बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन

मेरठ के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आर. के वर्मा के मुताबिक

चुनाव के लिए गई रोडवेज बसों को तत्काल भीड़भाड़ वाले मार्गो पर संचालित किया जाएगा।

होली पर्व पर यात्रियों को परिवहन संबंधी किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए सभी संविदा और नियमित कर्मियों को उपस्थित रहने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story