×

UP Roadways Fare: महंगाई की एक और मार, यूपी रोडवेज बस में सफर हुआ महंगा, 10 रुपये तक बढ़ा टिकट

Up Roadways Fare: बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को ज्यादा किराया चुकाना होगा।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 April 2022 7:39 AM GMT
Up roadways bus fare increased
X

यूपी रोडवेज बस में सफर हुआ महंगा (Social media)

Up Roadways Fare: पेट्रोल डीजल और टोल टैक्स बढ़ने के बाद अब यूपी रोडवेज ने भी अपने किराए में बढ़ोतरी कर दी है. जिससे आम आदमी पर और महंगाई का बोझ बढ़ेगा. किराया बढ़ने से अब बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को ज्यादा किराया चुका कर अपना सफर तय करना होगा. रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले साधारण यात्रियों को एक से लेकर 10 रुपये तक अधिक किराया देना होगा. टोल वाले रूट पर सबसे ज्यादा किराए में इजाफा हुआ है. क्योंकि डीजल के दाम बढ़ने और बीते दिनों टोल टैक्स में हुई बृद्धि से रोडवेज बसों के किराये में इजाफा होना तय था और अब एक से 10 रुपये का दाम बढ़ गए हैं.

344 से बढ़कर 354 रुपए हुआ किराया

इस तरह से लखनऊ से चलने वाली साधारण बसों के किराये में बृद्धि की बात करें तो लखनऊ से गोरखपुर के लिए पहले 344 रुपये देने होते थे अब बढ़ोतरी के बाद 354 रुपया हो गया है, इसी तरह अयोध्या का 166 से बढ़कर 171 रुपया हो गया है. बलरामपुर का 188 से बढ़कर 189 रुपया हो गया है. बहराइच का 157 से बढ़कर 159 रुपया हो गया है, गोंडा का 144 से बढ़कर 145 रुपया हो गया है. सीतापुर का 107 से बढ़कर 108 रुपया, लखीमपुर का 160 से बढ़कर 161 रुपया लगेगा. वहीं आलमबाग से आगरा का वोल्वो बसों का जो किराया 956 था वह अब 957 रुपया हो गया है. इसी प्रकार दिल्ली का किराया 1386 रुपए अब तक लगता था अब 1388 रुपया वसूला जाएगा.

सबसे ज्यादा इस वक्त प्रयागराज का बढ़ा किराया

प्रयागराज के फाफामऊ पुल पर चल रहे कार्य की वजह से लखनऊ से प्रयागराज जाने वाली बसों को डायवर्ट कर भेजा जा रहा है. इसे यात्रियों का किराया भी बढ़ गया है. चारबाग डिपो से चलने वाली बसें इस वक्त नवाबगंज जोशी सांसों होकर प्रयागराज पहुंच रही है इससे साधारण बस का जो किराया 249 रुपये था वह 285 हो गया है. जबकि एसी बस का किराया 375 रुपये था वह अब 425 रुपये लग रहा है.

आम जनता की जेब पर मार

आपको बता दें पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे आने के बाद डीजल पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. इसके साथ ही टोल टैक्स महंगा हो गया है. जिसकी वजह से महंगाई तेजी से बढ़ी है और इसकी सबसे ज्यादा मार आम जनता पर पड़ रही है. डीजल के दाम बढ़ने से खाने पीने की चीजों से लेकर सफर तक महंगा हो गया है. इसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है, क्योंकि उनकी आमदनी नहीं बढ़ रही खर्च बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में आम आदमी परेशानियों का सामना कर रहा है.

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story