×

UP News: बसों में किराए को लेकर नहीं होगी झिक-झिक, Paytm और G-Pay से भी ऐसे ले सकेंगे टिकट

उत्तर प्रदेश की परिवहन निगम की बसों में यात्रियों को खुले पैंसो को लेकर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। परिवहन निगम ने बसों के अंदर टिकट लेन-देन के लिए डिजिटल प्रणाली को लागू कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 16 Jun 2023 5:09 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2023 5:18 AM GMT)
UP News: बसों में किराए को लेकर नहीं होगी झिक-झिक, Paytm और G-Pay से भी ऐसे ले सकेंगे टिकट
X
यूपी रोडवेज ( सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश में परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने वाले लोगों को अक्सर खुले पैसों को लेकर समस्या का सामना करना पड़ता है। कई बार खुले पैंसों को लेकर परिचालक और यात्रियों के बीच में तीखी नोकझोंक भी देखने को मिलती है। लेकिन अब उत्तर प्रदेश की परिवहन निगम की बसों में यात्रियों को खुले पैंसो को लेकर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। परिवहन निगम ने बसों के अंदर टिकट लेन-देन के लिए डिजिटल प्रणाली को लागू कर दिया है। यूपीआई के माध्यम से पैसों का भुगतान करके भी आप टिकट खरीद सकेंगे। परिवहन निगम ने कहा यदि परिचालक ऐसा करने के लिए मना करते है तो आप उसकी शिकायत भी कर सकते हैं।

इस बारे में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के द्वारा ट्वीट कर जानकारी दी गई। परिवहन निगम ने ट्वीट कर लिखा कि परिवहन निगम द्वारा QR कोड स्कैन कर UPI माध्यमों से भाड़ा लेने हेतु ETIM टिकट जारी करने वाली मशीन में डिजिटल प्रणाली लागू कर रखी है। निवेदन है कि रेजगारी/नोट लेनदेन के स्थान पर इस सुविधा का लाभ उठाएं। परिचालक द्वारा असहयोग करने की स्थिति में उसकी सूचना दें।

डिजिटल प्रणाली लागू करने के बारे में रुहेलखंड डिपो के प्रभारी एआरएम राजेश कुमार पाठक ने जानकार दी है। उन्होनें बताया कि डिजिटल प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए लगातार यात्रियों को निर्देशित किया जाता रहता है। साथ ही उन्होने कहा यदि किसी यात्री के द्वारा परिचालक के खिलाफ शिकायत की जाती है, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी की जाती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story