×

UP News Today: एयरपोर्ट की तरह बनेगी सोनौली बस स्टेशन, ये होंगी सुविधाएं

UP News Today: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पायलट प्रोजेक्ट के तहत सोनौली बस स्टैंड को अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त स्टेशन के रूप में विकसित करेगी।

Anant kumar shukla
Published on: 13 Nov 2022 2:05 PM GMT
UP Roadways Online Ticket
X

UP Roadways Online Ticket (Social Media) 

UP Roadways: यदि आप एयरपोर्ट नहीं देखे हैं, तो अब वह दिन दूर नहीं जब आप एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं का दीदार करेंगे। और जी भर के घूम पाएंगे। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पायलट प्रोजेक्ट के तहत अब आपके शहर में एयरपोर्ट जैसे बस अड्डे का निर्माण करेगी।

दरअसल उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पायलट प्रोजेक्ट के तहत सोनौली बस स्टैंड को अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त स्टेशन के रूप में विकसित करेगी। स्टेशन का निर्माण हवाई अड्डे की भांति किए जाने की योजना है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही पायलट प्रोजेक्ट योजनाओं के तहत जनपद महराजगंज के सोनौली बस स्टैंड को अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त बस स्टेशन के रूप में विकसित करेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किए जाएंगे।

उन्होनें कहा कि सोनौली बस स्टेशन को सड़क तल से ऊंचा करने, हाई मास्क, पीने के पानी की व्यवस्था एवं यात्रियों को बैठने की सुविधा आदि की उत्तम व्यवस्था रहेगी। यह विशेष कार्य भारत सरकार की योजना के अन्तर्गत कराया जायेगा।

परिवहन मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में क्रमशः कुहीराज ठूठीबारी एवं बढ़नी में अत्याधुनिक बस अड्डे के निर्माण कराये जाने की योजना है। परिवहन निगम बस स्टेशन सौंदर्यीकरण की दिशा में लगातार कार्य कर रहा है। प्रदेश के लोगों को जल्द ही एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से लैस बस स्टेशन मिलेगा।

राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि बार्डर एरिया डेवेलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत 8 जनपद क्रमशः पीलीभीत, लखीमपुर, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और कुशीनगर में भी मूलभूत सुविधाओ को विकसित किया जाना है। जिसके अंतर्गत परिवहन निगम परिवहन सुविधाओं को भी विकसित करेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story