×

एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष बने रामबाबू हरित, योगी सरकार ने जारी की सदस्यों की लिस्ट

UP SC-ST Commission: योगी सरकार ने उप्र अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) आयोग का गठन कर दिया। जिसके अध्यक्ष रामबाबू हरित बनाए गए हैं।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 16 Jun 2021 4:17 PM GMT
एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष बने रामबाबू हरित, योगी सरकार ने जारी की सदस्यों की लिस्ट
X

बैठक करते सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP SC-ST commission: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रिक्त पडे़ आयोगों निगमों और बोर्डों में मनोनयन का काम शुरू हो गया है। आज प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने उप्र अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) आयोग का गठन कर दिया। इसके अध्यक्ष पूर्व मंत्री रामबाबू हरित (Rambabu Harit) बनाए गए हैं। आयोग में दो उपाध्यक्ष बनाये गए हैं।

उल्लेखनीय है काफी समय से इस बात पर विचार मंथन चल रहा था कि रिक्त पड़े आयोगों बोर्डों और निगमों में पार्टी पदाधिकारियों का मनोनयन किया जाए। लेकिन अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक हैं तो भाजपा नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं को एडजस्ट करने की आज से शुरूआत कर दी। अभी भी दर्जनों आयोगों निगमोें और बोर्डो में पद खाली पडे़ हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही इन रिक्त पडे़ पदों को भी भर दिया जाएगा।

15 लोगों को बनाया गया आयोग का सदस्य

राज्य सरकार की तरफ से आज कहा गया कि उत्तर प्रदेश अनुसूचित आयोग और अनुसूचित जनजाति आयोग आगरा के डॉ. रामबाबू हरित को अध्यक्ष बनाए जाने के साथ ही 15 लोगों को इसका सदस्य बनाया गया है।

इन सदस्यों में मिथिलेश कुमार शाहजहांपुर, रामनरेश पासवान सोनभद्र, साध्वी गीता प्रधान संभल, ओमप्रकाश नायक अलीगढ, रमेश तूफानी लखनऊ, रामसिंह बाल्मीकि लखनऊ, कमलेश पासी वाराणसी, शेषनाथ आचार्य बलिया, तीजाराम आजमगढ, श्रीमती अनीता सिद्वार्थ जौनपुर, रामआसरे दिवाकर फर्रूखाबाद, श्याम अहेरिया मथुरा, मनोज सोनकर वाराणसी, श्रवण गोण्ड सोनभद्र ,अमरेश चन्द्र चेरो सोनभद्र, किशन लाल सुदर्शन कानपुर तथा केके राज इटावा को आयोग का सदस्य बनाया गया है।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story