×

UP School Closed: यूपी में स्कूल इतने दिन बंद, यहां देखें कब तक खुलेंगे

UP School Closed Date and Time: इसके चलते कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दरअसल शीतलहर अधिक पड़ रही हैं, इसलिए स्कूल धीरे-धीरे शीतकालीन अवकाश बढ़ा रहे हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 15 Jan 2023 1:27 PM GMT (Updated on: 15 Jan 2023 1:27 PM GMT)
Winter Vacation 2023 lucknow gorakhpur noida kushinagar
X

Winter Vacation 2023 lucknow gorakhpur noida kushinagar (Social Media)

UP School Closed Date and Time: भारत के कई हिस्सों में लगातार शीत लहरों से पारा 5 डिग्री से नीचे चला गया है। इसके चलते कई राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दरअसल शीतलहर अधिक पड़ रही हैं, इसलिए स्कूल धीरे-धीरे शीतकालीन अवकाश बढ़ा रहे हैं। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्र अपने घरों में सुरक्षित रहें। वहीं शीत लहर के कारण लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। नोटिस के अनुसार, लखनऊ के सभी स्कूल 9 जनवरी से 14 जनवरी तक मौसम की स्थिति के कारण कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद रहेंगे।

नोएडा में 14 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने भी स्कूलों को 9वीं से 12वीं की कक्षाएं सुबह 10 बजे शुरू करने का आदेश दिया है।

लखनऊ में स्कूल इतने दिन तक बंद

लखनऊ में शीतलहर के कारण 1 से 8वीं तक के सभी स्कूल 9 से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश जिलाधिकारी सूर्य पाल ग्गंवार ने जारी किया। आदेश में लिखा गया है कि यह छुट्‌टी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी स्कूलों पर लागू होगा।

गौतमबुद्ध नगर में स्कूल इतने तक रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा) में शीतलहर के कारण स्कूलों में छुट्‌टी 15 जनवरी तक कर दी गई है। वहीं दिल्ली में 8वीं तक के स्कूल भी 15 जनवरी तक बंद रहेंगे।

हाथरस में इतने दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में स्कूल 10 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा गया कि नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल 10 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे।

गोरखपुर में बंद रहेंगे इतने दिन तक स्कूल

गोरखपुर में 12वीं तक के स्कूल 10 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं जिन स्कूलों में प्री बोर्ड या प्रैक्टिकल परीक्षाएं जारी हैं वहां छात्रों को सुबह 10 बजे बुलाया जा सकता है।

कुशीनगर में स्कूल इतने दिन तक रहेंगे बंद

कुशीनगर में 1 से 8वीं तक की कक्षाएं 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश हैं। जबकि 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 9 जनवरी से 14 जनवरी तक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चलेंगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story