UP School Closed: भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP School Closed: यूपी में भारी बारिश के चलते कई जिलों में 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जानिए किन जिलों में हुई है अवकाश की घोषणा।

Sonali kesarwani
Published on: 13 Sep 2024 3:12 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2024 3:22 AM GMT)
UP School Closed: भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
X

pic : social media 

UP School Closed: सितंबर के महीना अपने साथ मानसून लेकर आया है। यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का कहर दिखाई दे रहा है। यूपी के कई जिले ऐसे है जहाँ लगभग रोज बारिश हो रही है। लगातार ऐसी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई जिले ऐसे है जहाँ प्रशासन की तरफ से 12वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश मिले है। प्रशासन की तरफ से कहा गया कि लगातार हो रही बारिश को देखते हुए आज यानी 13 सितंबर को स्कूल बंद किये जा रहे हैं।

किन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

लगातरा हो रही बारिश के चलते जगह- जगह जलभराव की स्थिति बन गई है जिसके चलते सरकार की तरफ से कई जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश दे दिए गए है। उन जिलों की बात करूँ तो मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, औरैया, सीतापुर, कन्नौज, जालौन, अलीगढ़, हाथरस, बहराइच, कानपुर, पीलीभीत और हापुड़ समेत कुछ और जिले भी हैं। प्रशासन की तरफ से इन जिलों में आज यानी 13 सितंबर तक बारिश की वजह से छुट्टी का आदेश दिया गया है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

प्रदेश में जिस तरफ से बारिश के हालात है उसको देखते हुए मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी बीते दिनों से लगातार बारिश जारी है। वहीं कई जगहों पर आईएमडी ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story