×

UP School-College Reopen: खुल गए यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज, करना होगा सख्ती से गाइडलाइन का पालन

UP School-College Reopen: 7 फरवरी से यूपी में कक्षा 9वीं से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूल और सभी कॉलेजों को खोलने का जारी हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 Feb 2022 5:23 AM GMT
Schools Reopen Lucknow
X

पढ़ाई करता छात्र (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी न्यूज ट्रैक)

UP School-College Reopen: उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीमी होने की वजह से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। प्रदेश की योगी सरकार ने स्कूल-कॉलेज खोलने का आदेश दे दिया है। जिसके चलते कल से यानी 7 फरवरी से यूपी में कक्षा 9वीं से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूल और सभी कॉलेजों को खोलने का जारी हो गया है।

इस बारे में प्रदेश अपर मुख्य सचिव सचिव अवनीश अवस्थी द्वारी जारी किए गए आदेशों के अनुसार, प्रदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल और सभी कॉलेज को 7 फरवरी से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अग्रिम आदेश तक खोला जाएगा।

गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य

ऐसे में सभी स्कूल-कॉलेजों को कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य है। जिसमें केंद्र की गाइडलाइन के तहत, स्कूल परिसर को साफ रखना बेहद अनिवार्य, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क पहनना फेस कवर करना बच्चों के साथ स्कूल प्रशासन को भी अनिवार्य होगा।

इसके साथ ही पूरे स्टाफ और शिक्षकों को कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज़ लगी होनी चाहिए। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान होने की वजह से सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। संक्रमण के मामले घटते ही सरकार ने ऑनलाइन पढ़ाई को तबज्जों न देते हुए स्कूल-कॉलेज को खोलने की इजाजत दे दी है।

आपको बता दें कि यूपी कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए ऑफलाइन पढ़ाई बंद की गई थी। जिसकी वजह से कॉलेज-यूनिवर्सिटी के सेमेस्‍टर परीक्षाएं भी रद्द करा दी गई थी। इसी के साथ शासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 6 फरवरी तक बंद रखने के निर्देश भी दिए थे। ऐसे में अब स्कूल-कॉलेज खुलने की इजाजत मिलते ही सेमेस्‍टर परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story