×

UP School Reopen News :कोरोना संक्रमण घटा तो यूपी में खुलेगा स्कूल कॉलेज , सीएम योगी ने दिए निर्देश

UP School Reopen News : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने नए सत्र को शुरू करने के सम्बन्ध में निर्देश दिए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 1 Aug 2021 4:09 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2021 4:10 AM GMT)
कोरोना संक्रमण घटा तो यूपी में खुलेगा स्कूल
X

कोरोना संक्रमण घटा तो यूपी में खुलेगा स्कूल (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

UP School Reopen News : उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण (Corona Infection) अब कम होता नजर आ रहा है। कोरोना (Corona) के कम केस की स्थिति को देखते हुए शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Chief Minister Yogi Aditya Nath) ने नए सत्र को शुरू करने के सम्बन्ध में कार्य योजना को तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी संस्थानों के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने के आदेश दिए हैं।

कोरोना संक्रमण के केसों की संख्या कम होती नजर आ रही है। इसी बीच में अब बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही नए सत्र को शुरू करने की कार्य योजना बनाई जाएगी। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय (university) और डिग्री कॉलेजों (degree colleges) में 13 सितम्बर से कक्षा शुरू की जाएंगी।

दोबारा से खुलेंगे स्कूल कॉलेज (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

शिक्षा विभाग ने कोरोना की कम संख्या को देखते हुए बताया है कि अगर कोरोना काबू में रहा तो कैम्पस में कक्षाएं पहले की तरह शुरू की जा सकती हैं। ऐसे में नए सत्र की कार्य योजना तैयार होगी। इसके साथ शिक्षा विभाग ने यह भी कहा कि 50 फीसदी छात्रों को ही संस्थान परिसर में कक्षाएं पढ़ने के लिए बुलाया जायेगा और बाकि 50 फीसदी छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से ही पढ़ाया जायेगा।


यूपी में अब कोरोना केसों में गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से सीएम योगी (Chief Minister Yogi Aditya Nath) ने नए सत्र को शुरू करने की तैयारियों पर जोर देने को कहा है। बताया जा रहा है कि अब यूपी में 712 कोरोना केस के आंकड़े बताए जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी संस्थानों के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने के आदेश दिए हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story