×

UP School Timing Change: ठंड में बदल गया स्कूलों का समय यहां जानें अपने जिले का समय

UP School Timing Change: ठंड और कोहरे को ध्यान में रखते हुए वाराणसी, रायबरेली, नोएडा, गाजियाबाद, राजधानी लखनऊ और अन्य जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Dec 2022 3:09 AM GMT
UP School Timing Change
X

UP School Timing Change  (photo: social media )

UP School Timing Change: उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शीतलहर और घने कोहरे के कारण सुबह की कड़ाके की ठंड में बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल हो गया है। लिहाजा, उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को कई जिलों में स्कूलों के समय में संशोधन किया है। ठंड और कोहरे को ध्यान में रखते हुए वाराणसी, रायबरेली, नोएडा, गाजियाबाद, राजधानी लखनऊ और अन्य जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

लखनऊ में स्कूल का समय

लखनऊ में स्कूल 31 दिसंबर 2022 तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे।

रायबरेली में स्कूल का समय

डीएम माला श्रीवास्तव के निर्देश पर ठंड के कारण कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे। बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने जारी किया आदेश।

अयोध्या में स्कूल का समय

जिले में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को गुरुवार से सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया गया है।

वाराणसी में स्कूल का समय

वाराणसी: प्राइमरी से इंटर तक सभी स्कूल अब 10 बजे से खुलेंगे, ठंड के कारण लिया फैसला

गाजियाबाद में स्कूल का समय

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया है। कक्षा 1 से 12 तक के लिए जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल सुबह 9 बजे से संचालित होंगे।

नोएडा में स्कूल का समय

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्ड स्कूलों के समय में बदलाव किया है। 22 दिसंबर से यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई सहित अन्य बोर्ड के स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे।

चंदौली में स्कूल का समय

शीतलहर,कोहरा के चलते स्कूलों का समय परिवर्तित करने के क्रम में कक्षा 1 से 12 तक के समस्त स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। 31 दिसम्बर तक 10 से 2 बजे तक होगा शिक्षण कार्य, चन्दौली की डीएम ईशा दुहन ने इस आशय का निर्देश जारी किया है।

पंजाब, हरियाणा में बदला स्कूलों का समय

इसी तरह, पंजाब और हरियाणा के सीएम भगवंत मान ने घोषणा की कि राज्य में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है और यह 21 दिसंबर, 2022 से 31 दिसंबर, 2022 तक सुबह 10 बजे से खुलेंगे।

लखनऊ में भी शीतलहर देखी गई है और पंजाब, चंडीगढ़ में भी सड़कों पर कोहरे का अनुभव हुआ है, जिससे दृश्यता कम हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story