×

Schools Closed: 28 और 29 अक्टूबर को बंद रहेंगे इन 35 जिलों के स्कूल-कॉलेज, ये है प्रमुख वजह

Schools Closed: शनिवार और रविवार को UPSSSC PET-2023 आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। इस परीक्षा में करीब 20 लाख 7 हजार लोगों के बैठने की उम्मीद है।

Anant kumar shukla
Published on: 27 Oct 2023 10:46 AM GMT
up Schools and colleges of 35 districts will remain closed due to UPSSSC PET exam 2023
X

up Schools and colleges closed due to UPSSSC PET exam 2023 (Photo-Social Media)

Schools Closed: यदि आप ने भी उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (UP PET) 2023 देने जा रहे हैं तो ध्यान दें। लखनऊ समेत 35 जिलों में शनिवार और रविवार (28 और 29 अक्टूबर) सभी स्कूल बंद रहेंगे। इसके साथ ही सभी विश्वविद्यालय या कॉलेज में किसी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

ये है प्रमुख कारण

आप को बता दें कि शनिवार और रविवार को UPSSSC PET-2023 आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। इस परीक्षा में करीब 20 लाख 7 हजार लोगों के बैठने की उम्मीद है। परीक्षा का आयोजन राज्य के 35 अलग-अलग जिलों में किया जाएगा। जिलों के स्कूलों को परीक्षा सेंटर बनाए जाने के कारण सभी स्कूलों को बन्द रहने की घोषणा की गई है।

सभी शैक्षणिक परीक्षा पर रोक

पीईटी परीक्षा के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार ने दो दिनों के लिए सभी स्कूलों के साथ-साथ सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय में अन्य किसी प्रकार की शैक्षणिक परीक्षा आयोजित करने से मना किया है। दो दिन (28 और 29 अक्टूबर) आयोजित पीईटी परीक्षा में सभी उम्मीदवार बैठ सकें इसके लिए अन्य शैक्षणिक परीक्षा आयोजित करने से मना कर दिया गया है। जिससे पीईटी परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी अन्य किसी परीक्षा से वंचित न रह जाएं।

क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के चलते बदले परीक्षा केन्द्र

वहीं, राजधानी लखनऊ में 29 अक्टूबर को होने वाले भारत-इंग्लैंड के बीच विश्व कप मैच के मद्देनजर परीक्षा केन्द्रों की संख्या कम कर दी गई है। पहले लखनऊ में करीब 100 परीक्षा केन्द्र रखे जाते थे, लेकिन इस बार 40 परीक्षा केन्द्र ही बनाए गए हैं। जो सेंटर बनाए गए हैं वह स्टेडियम से दूर इलाके में रखा गया है। आयोग ने वर्ल्ड कप मैच को देखते हुए कमिश्नर लखनऊ और डीएम से पहले ही इस विषय पर विचार विमर्ष कर लिए हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story