Meerut: मेरठ में राज्यमंत्री गुलाब देवी बोलीं, शिक्षा में भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा

Meerut: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग की राज्यमंत्री गुलाब देवी ने आज यहां कहा कि शिक्षा में भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा। गुलाब देवी आज मेरठ में विभागीय समीक्षा करने आई थी।

Sushil Kumar
Published on: 2 Sep 2022 5:11 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

मेरठ में राज्यमंत्री गुलाब देवी 

Meerut: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग (Uttar Pradesh Secondary Education Department) की राज्यमंत्री गुलाब देवी (Minister of State Gulab Devi) ने आज यहां कहा कि शिक्षा में भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा। स्कूल हो या मदरसा दोनों बराबर है। अगर मदरसें की जांच होगी तो स्कूलों की भी होगी। गुलाब देवी शुक्रवार को मेरठ में विभागीय समीक्षा करने आई थी। इस मौके पर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यमंत्री गुलाब देवी (Minister of State Gulab Devi) ने कहा कि सरकारी अनुदान लेने के मकसद से चलाए जा रहे मदरसों और विद्यालयों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो भी मदरसा फर्जी तरीके से सरकारी अनुदान लिया है। उसकी जांच हो रही है।

सरकार माध्यमिक विद्यालयों के कायाकल्प के प्रति गंभीर: गुलाब देवी

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी (Minister of State Gulab Devi) ने कहा कि सरकार माध्यमिक विद्यालयों के कायाकल्प के प्रति गंभीर है। विद्यालयों में सीबीएसई की तर्ज पर अंग्रेजी माध्यम में भी पठन-पाठन की तैयारी की जा रही है। इसके साथ खेल कूद और अन्य रचनात्मक गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। स्कूलों में किताबों की कमी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच कराई जाएगी और सभी स्कूलों तक किताबें भिजवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा के विकास के लिए कार्य किए जाएंगे। निजी स्कूल की तरह सरकारी स्कूलों में भी पूरी सुविधाएं दी जाएंगी।


भूपेंद्र चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने से पार्टी और अधिक मजबूत होगी: मंत्री

एक अन्य सवाल के जवाब में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी (Minister of State Gulab Devi) ने कहा कि भाजपा किसी संकट में नहीं है। भूपेंद्र चौधरी (BJP State President Bhupendra Chaudhary) के प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नए अध्यक्ष पश्चिमी यूपी से हैं और जमीन से जुड़े नेता हैं। जाहिर है कि उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने से पार्टी और अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी जाति विशेष की पार्टी नहीं है। भाजपा, जाति, धर्म के आधार पर नहीं मानवता के आधार पर राजनीति करती है। विपक्ष जिस तरह राजनीति कर रहा है। उससे स्पष्ट है कि वह धर्म की राजनीति है। भाजपा वोट नहीं विकास के आधार पर राजनीति करती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story