×

UPSESSB TGT PGT Recruitment: 1400 से अधिक पद खाली, मग़र टीजीटी पीजीटी वेटिंग लिस्ट अभ्यर्थियों को नहीं मिल रही तैनाती

UPSESSB TGT PGT Recruitment: उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) 2016 और 2021 की प्रतीक्षा सूची में चयनित अभ्यर्थियों ने सोमवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मिलकर अपना मांग पत्र उन्हें सौंपा।

Shashwat Mishra
Published on: 1 Aug 2022 10:57 AM GMT
UPSESSB TGT PGT Recruitment
X

UPSESSB TGT PGT Recruitment (image social media)

UPSESSB TGT PGT Recruitment: उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) 2016 और 2021 की प्रतीक्षा सूची में चयनित अभ्यर्थियों ने सोमवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मिलकर अपना मांग पत्र उन्हें सौंपा। अभ्यर्थियों ने यह मांग की है कि उन्हें जल्द से जल्द तैनाती मिले। इसके बाद, अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय परिसर में भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

'DCM पाठक बोले-आप का काम होगा'

अभ्यर्थी राहुल शुक्ला ने बताया कि हम सब प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थी सुबह 10 बजे उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक से मिले। इससे पहले भी कई बार मिल चुके हैं। हमेशा की तरह उन्होंने अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला को फोन लगाया। फिर उप मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि आप का काम होगा। इसके बाद, हमने माध्यमिक शिक्षा मंत्री से मुलाकात करने की कोशिश की। पर मुलाकात नहीं हो सकी।

तब हम निदेशालय पहुंचे और वहां सचिव सरिता तिवारी से मुलाकात हुई उन्होंने बताया हमारे पास पावर नहीं है काउंसिलिंग कराने की। अब समझ नहीं आता कि शासन स्तर पर अपनी आवाज कैसे पहुचाई जाये। मुख्यमंत्री से कैसे अपनी आवाज पहुंचा सके या मुख्यमंत्री इस पर संज्ञान ले सकें।

'13 (3) पर रोक लगा दी जाए'

अभ्यर्थियों ने मांग की है कि 13 (3) का नियम हटाकर काउंसलिंग के माध्यम से पदस्थापना कराई जाए या जिस भी विधि से हो हमें काउंसलिंग करवाकर पदस्थापना की जाए। बिना काउंसलिंग के डीआईओएस और प्रबंधक स्तर पर बहुत तरीके के भ्रष्टाचार होता है। जो कि भिन्न-भिन्न समय पर उजागर हुआ है। इस प्रकिया में बहुत समय लगता है। इस नियम से हम लोगो की पदस्थपना में 4-5 साल लग सकते है। हम चाहते हैं कि जब तक काउंसिलिंग नही होती तब तक 13(3) पर रोक लगा दी जाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story