×

UP पुलिस के गालीबाज थाना प्रभारी का Video Viral, महिला से अभद्र तरीके से की बात..'साहब' हुए लाइन हाजिर

UP में खाकी वर्दीधारी का महिलाओं के प्रति कैसा रवैया रहता है, उसकी एक झलक एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रही है। जनता के साथ पुलिस का ऐसा व्यवहार लोगों को झकझोर गया।

aman
Written By aman
Published on: 16 Nov 2022 9:02 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2022 9:08 AM GMT)
X

सीतापुर के मिश्रिख कोतवाली में महिला से अभद्र भाषा में बात करते प्रभारी निरीक्षक (Social Media)

UP Police Viral Video : उत्तर प्रदेश पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें खाकी वर्दीधारी का महिलाओं के प्रति हिकारत भरा रवैया देखने को मिल रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है, यूपी के थानों में आम जनता के साथ पुलिस किस तरह का व्यवहार करती है। चौतरफा आलोचना के बाद प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

यह वायरल वीडियो यूपी के सीतापुर जिले के मिश्रिख कोतवाली का बताया जा रहा है। वीडियो प्रभारी निरीक्षक का महिलाओं के प्रति असंवेदनशील रवैया देखने को मिल रहा है। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि, सत्ताधारी बीजेपी सरकार पुलिस के अच्छे व्यवहार और 'सदैव तत्परता' के भले ही वादे करती रही हो, मगर सच्चाई सबके सामने है। इस मामले में वीडियो का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक मिश्रित को लाइन हाजिर किया गया है। उनके खिलाफ, अन्य विभागीय कार्यवाही के लिए क्षेत्राधिकारी मिश्रिख को जांच सौंपी गई है।

पुलिस वाले के बर्ताव से लोगों का खून खौला

उत्तर प्रदेश में रहने वाले 'यूपी पुलिस सदैव आपकी सेवा में तत्पर' का टैग लाइन जरूर देखते होंगे। दरअसल, ये लाइन जनता का पुलिस के प्रति भरोसा जाहिर करने के लिए बनाया गया होगा। लेकिन, सच्चाई इसे कोसों दूर है। यूपी के सीतापुर जिले के मिश्रिख कोतवाली में एक थाना निरीक्षक का एक महिला से जिस तरह का बर्ताव सामने आया है, उससे लोगों का खून खौल उठा। खाकी वर्दी वाले की ऐसी भाषा सुन लोग सन्न रह गए। ये भाषा शैली ऐसी है जिसने सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या वर्दी का रौब इतना है कि, सामने वाले को इंसान ही न समझें। एक औरत फरियाद लिए अपना दुखड़ा सुना रही है, और सामने बैठे वर्दी वाले अभद्र भाषा में बातें कर रहे हैं।

'साहब' हुए लाइन हाजिर

ये वीडियो वहीं खड़े किसी शख्स ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उसके बाद ये तेजी से लोगों के मोबाइल तक पहुंच गया। बात जब आला अधिकारियों तक पहुंची, तो मिश्रिख कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक पर गाज गिरी। 'साहब' को लाइन हाजिर कर दिया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story