×

मंत्री के निरीक्षण में खुली स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, हर तरफ मिली खामियां, अधिकारियों को लगाई फटकार

Kapil Dev Maurya
Reporter Kapil Dev MauryaPublished By Dharmendra Singh
Published on: 10 May 2021 5:22 PM GMT (Updated on: 10 May 2021 5:24 PM GMT)
Girish Chandra Yadav
X

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान गिरीश चंद्र यादव (फोटो: सोशल मीडिया)

जौनपुर: प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कम वैक्सीनेशन पर नाराजगी जताई और कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर देने का निर्देश दिया।

इसके अलावा रैपिड रिस्पांस टीम की प्रगति रिपोर्ट व दवाइयों के वितरण में खामी मिलने पर नाराजगी जताया। राज्यमंत्री यादव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला में पहुंचे मौके पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ विशाल सिंह यादव से सबसे पहले वैक्सीनेशन को लेकर पूंछताछ की और रजिस्टर देखा जिसमें वैक्सीनेशन कम होने पर उन्होंने फटकार लगाई।
गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि वैक्सीनेशन बढ़ाया जाए। लोगों को जागरूक किया जाए। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दवा वितरण किट पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा की दवाओं की कमी नहीं है। दवा कोविड संक्रमित मरीजों को घर-घर वितरित की जाए। उन्होंने कोरोना मरीजों के संख्या के बारे में पूंछताछ की जो पाजिटिव मिल रहे हैं, उनके घर तक दवा किस जरिये जा रही है, गाड़ियों के बारे में पूंछताछ की। जिस पर डॉ विशाल सिंह यादव ने कहा कि 5 गाड़ियां हैं, दो गाड़ियां और बढ़ाई जा रही हैं। उन्होंने 18 से 44 साल के युवाओं पर भी वैक्सीनेशन पर जोर दिया।
मंत्री ने ओपीडी के बारे में जांच पड़ताल की। इसके बाद खंड विकास अधिकारी से स्वच्छता को लेकर पूछताछ की कोविड संक्रमित गांव को सैनेटाईज न कराने पर उन्हें फटकार भी लगाई। कहा कि सैनेटाइजर एव एंटी लारवा दवा का छिड़काव घर-घर हो। इसके अलावा कोविड मरीजों के घर दवा का छिड़काव होना चाहिये। उन्होंने जल्द सुधार लाने की नसीहत दी और वीडियो से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का सड़क भी ठीक कराने को जोर दिया।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story