यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर गांजा तस्करी करने वाले तस्कर को दबोचा

एसटीएफ उत्तर प्रदेश ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ (गांजा) की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को अरेस्ट कर उसके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ गांजा (99 किलोग्राम, मूल्य लगभग 05 लाख रूपये) बरामद किया है।

Published by Aditya Mishra Published: October 26, 2019 | 9:40 pm
Modified: October 26, 2019 | 9:42 pm

लखनऊ: एसटीएफ उत्तर प्रदेश ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ (गांजा) की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को अरेस्ट कर उसके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ गांजा (99 किलोग्राम, मूल्य लगभग 05 लाख रूपये) बरामद किया है।

जिसमें बताया गया है कि विगत काफी दिनों से अवैध मादक पदार्थों की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं। इसी क्रम में मुखबिर ने सूचना दिया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला एक गिरोह जो उत्तर प्रदेश में सक्र्रिय है।

इस गिरोह का एक सदस्य अवैध मादक पदार्थ (गांजा) की खेप गोहाटी असम से अलग-अलग जगहों पर भेजी जाती है और आज चावल के बोरों से लदे हुए ट्रक के केबिन में कैविटी बनाकर गांजा छिपाकर कर गोहाटी, असम से मऊ के दोहरीघाट पुल से होते हुए जनपद आजमगढ़ आने वाला है।

इस सूचना पर एसटीएफ ने थाना दोहरीघाट की स्थानीय पुलिस से समनवय स्थापित कर संयुक्त टीम द्वारा दोहरीघाट पुल पर घेराबन्दी की गयी।

गोरखपुर की ओर से आ रहे ट्रक को रोककर चेक किये जाने पर व्यक्ति की गिर तारी व बरामदगी की गयी। वहीं एसटीएफ ने बताया कि पूछताछ पर गिर तार आरोपी ने कहा कि उसने यह ट्रक सं या: एचआर-58ए-7053 बलवन्त सिंह ग्राम नरकटारी पोस्ट मिर्जापुर थाना व जनपद कुरूक्षेत्र, हरियाणा निवासी से खरीद लिया है, जिसका ट्रांसफर अभी नहीं हुआ है। विगत 6-7 माह से गोहाटी व मिजोरम के मध्य वह गाड़ी चला रहा है।

इस बीच उसकी मुलाकात उत्तर प्रदेश के एक ट्रक चालक साबी से हुई, जिसको गोहाटी के मामा नाम के व्यक्ति से उसका परिचय कराया।

मामा के कहने पर उसने गोहाटी से गांजे को जनपद आजमगढ़ तक पहुंचाने का कान्ट्रेक्ट लिया था, जिसके एवज में उसे रूपए पचास हजार मिलने थे। रूपए दस हजार नगद मामा ने दे दिया था और बचा हुआ रूपया उसे डिलेवरी लेने वाले मनोज यादव नाम के व्यक्ति से मिलना था।

ट्रक में लदा हुआ 24 टन चावल उसने पूर्णिया बिहार से लोड किया था, जिसे कैथल हरियाणा में गांजे की डिलेवरी के उपरान्त पहुँचाता कि आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया। जिसके बाद ही गिर तार आरोपी जसमेर सिंह के विरूद्ध थाना दोहरीघाट जनपद मऊ में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।

ये भी पढ़ें…गोरखपुर: पुलिस और गौ तस्करों के बीच हुई फायरिंग बाल बाल बचे पुलिसकर्मी