×

Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया को UP STF ने किया अरेस्ट, 1 लाख का था ईनामी

Mukhtar Ansari News: पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट से 17 मई को फैसला आएगा। जबकि, हत्या के प्रयास वाले केस में अदालत का फैसला 20 मई को आ सकता है।

Aman Kumar Singh
Published on: 6 May 2023 10:44 PM GMT
Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया को UP STF ने किया अरेस्ट, 1 लाख का था ईनामी
X
माफिया मुख्तार अंसारी और जुगनू वालिया (Social Media)
Mukhtar Ansari News: पूर्वांचल के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया (Jugnu Walia) को UP STF ने गिरफ्तार किया है। वह कई मामलों में फरार चल रहा था। इतना है नहीं, जुगनू वालिया 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश था। उसकी गिरफ्तारी पंजाब से हुई है। जुगनू पर के खिलाफ लखनऊ के आलमबाग में एक रेस्टोरेंट मालिक की हत्या का भी आरोप है।

बता दें कि, पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के मामले में 17 मई को फैसला आने वाला है। मामले की सुनवाई गाजीपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में लंबित है।

पिस्टल और विदेशी मुद्रा के साथ दबोचा गया
संबंधित मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने बताया कि, 'गिरफ्तार जुगनू वालिया का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल, विदेशी मुद्रा, स्कोडा कार सहित दो वॉकी-टॉकी बरामद किए हैं।'

जुगनू को लाया जा रहा यूपी

यूपी पुलिस के हवाले से बताया गया है कि, 05 मई की शाम जुगनू वालिया के पंजाब में होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना पर पुलिस ने उसे खरार इलाके में दबिश डालकर गिरफ्तार किया। यूपी पुलिस ने उसे पंजाब की अदालत में पेश कर प्रोडक्शन वारंट (production warrant) लिया है। जुगनू वालिया को अब उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है।

पूछताछ में जुगनू कर सकता है अहम खुलासे
पुलिस टीमों का नेतृत्व डीएसपी राजन परमिंदर (DSP Rajan Parminder) और डीएसपी रमनदीप सिंह (DSP Ramandeep Singh) कर रहे थे। ADGP प्रमोद बान ने बताया कि, 'पुलिस ने आरोपित पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पूछताछ में जुगनू वालिया से कई अहम खुलासे की उम्मीद है। आरोपित के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा और 120 बी के तहत स्टेट क्राइम सेल में मामला दर्ज किया गया है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story