×

UP TET Exam 2021: नोएडा में परीक्षार्थियों का जोरदार हंगामा, परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री, सड़क किया जाम

UP TET Exam 2021: प्रशासन द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET Exam) को लेकर समस्त इंतजामों के बावजूद नोएडा से कुछ परीक्षार्थियों के परीक्षा को लेकर हंगामा करने की खबर सामने आ रही है। हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों का कहना है कि निश्चित समय अवधि के दौरान भी उन्हें परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 23 Jan 2022 7:58 AM GMT
UP TET Exam 2021: नोएडा में परीक्षार्थियों का जोरदार हंगामा, परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री, सड़क किया जाम
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP TET Exam 2021: शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET Exam) रविवार 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर संचालित की जा रही है। बीते समय में हुई UPTET 2021 की परीक्षा में पेपर लीक मामले के चलते परीक्षा रद्द (UP TET Exam Paper Leaked) कर दी गई थी तथा वापस से वही परीक्षा आज 23 जनवरी दिन रविवार को आयोजित हो रही है। ऐसे में प्रशासन द्वारा परीक्षा को लेकर समस्त इंतजामों के बावजूद नोएडा से कुछ परीक्षार्थियों के परीक्षा को लेकर हंगामा करने की खबर सामने आ रही है।

हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों का कहना है कि निश्चित समय अवधि के दौरान भी उन्हें परीक्षा केंद्र (Exam Center) में एंट्री नहीं दी गई है। यह मामला नोएडा के सेक्शन 30 डीपीएस स्कूल (DPS School) में बने UPTET 2021 परीक्षा केंद्र का है। एक परीक्षार्थी ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि- "दूसरे जिलों से परीक्षा देने आए हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा रहा, जबकि उनके पास सभी आवश्यक दस्तावेज मौजूद हैं। जांच अधिकारियों का कहना है कि मार्कशीट की फोटो कॉपी पर प्रधानाध्यापक का हस्ताक्षर होने आवश्यक है, लेकिन यदि सम्बंधित परीक्षार्थी के प्रधानाध्यापक इलाहाबाद अथवा किसी अन्य जिले में है तो ऐसे में हस्ताक्षर कैसे कराए जाएं।"

परीक्षार्थियों ने हंगामा करते हुए किया सड़क जाम

इस मामले के चलते भारी संख्या में परीक्षार्थियों ने हंगामा करते हुए सड़क जाम कर दी है। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी हंगामे को रोकने का पूरा प्रयास करते हुए परीक्षार्थियों को समझा रही है। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा कि- "जिन परीक्षार्थियों के पास वैध दस्तावेज नहीं है, उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।"

यूपीटीईटी 2021 परीक्षा एक काल के समान बनती जा रही है, जिससे जुड़ी समस्याएं और दिक्कतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में पेपर लीक होने के मामले के बाद दोबारा कराई जा रही परीक्षा में भी परीक्षार्थियों द्वारा हंगामा किए जाने की खबरें सामने आ रही है। अब देखना यह है कि क्या आज की परीक्षा व्यवस्थित तरीके से संपन्न हो पाती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story