×

UP Third Ground Breaking Ceremony: राजनाथ सिंह बोले, मोदी-योगी के नेतृत्व में यूपी आज बढ़ रहा है आगे

UP Third Ground Breaking Ceremony: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का जो विकास हो रहा है उसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी नाथ के नेतृत्व में विकास की गति बढ़ी है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 3 Jun 2022 7:28 AM GMT
rajnath singh
X

राजनाथ सिंह (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Third Ground Breaking Ceremony: राजधानी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (up third ground breaking ceremony) आयोजन हो रहा है। इस सेरेमनी में पीएम मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ODOP उत्पादों का जायजा कर उद्घाटन किया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का जो विकास हो रहा है उसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी नाथ के नेतृत्व में विकास की गति बढ़ी है।

स्थानीय सांसद एवम केंद्रीय मंत्री रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी नाथ अपनी कर्मठता अपनी तत्परता से उत्तर प्रदेश का विकास करें सभी जानते हैं निवेश ईद के मामले में भी उत्तर प्रदेश आज उस नंबर पर पहुंच रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि आज भारत उनके नेतृत्व में एक प्रतिष्ठा पूर्ण स्थिति में आ गया है ।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की ताकत बढ़ी

राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया के दूसरे देशों में भी मुझे जाने का अवसर मिला है लेकिन जिस देश में भी जाता हूं देखता हूं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की ताकत बढ़ी है। इसका सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है ।

उन्होंने कहा कि पहले जब अंतरराष्ट्रीय मंच पर जब भारत बोलता था तो उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया जाता था लेकिन आज जब भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बोलता है तो लोग कान खोल कर उस की बात सुनते हैं ।

राजनाथ ने कहा कि जनसंख्या और रिसोर्सेज के मामले में उत्तरप्रदेश किसी से कम नहीं है । इसीलिए निवेशकों का आकर्षण प्रदेश में बढ़ा है । उद्यमियों को जितना प्रदेश सरकार की तरफ से सहयोग हो सकता है वह निश्चित रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में किया जा रहा है। राजनाथ ने कहा कि कामों का निस्तारण है यह बात किसी से छिपी नहीं है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story