×

UP News: युवा, बच्चे, प्रौढ़ सभी को लुभा रहा युग मेटावर्स का दीपावली मेला, यूपी टूरिज्म विभाग भी हो रहा शरीक

UP News Today: युग मेटावर्स के साथ डिजिटल त्योहार के असली रंगों में शामिल होने के लिए तैयार हो जाएं। युग मेटावर्स त्योहारों की इस धूम में अपनी तरह का एक बेहतरीन आयोजन लेकर आ रहा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Oct 2022 5:12 PM GMT (Updated on: 21 Oct 2022 5:16 PM GMT)
Lucknow News In Hindi
X

युग मेटावर्स

UP News: झिलमिल इलेक्ट्रिक झालरों की मध्यम रौशनी के साथ फिज़ा में दिवाली (Diwali 2022) की तैयारियों ने भी धीरे- धीरे अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। वैसे तो हर साल दिवाली पर हम सब घर की शॉपिंग से लेकर, पटाखों की भी जमकर खरीदारी करते हैं। ये सब सामान्य तौर पर हम सब वर्षों से करते चले आ रहे हैं तो ऐसे में क्यूं न इस बार कुछ रोमांचक और नई तरह से दिवाली सेलिब्रेट की जाय।

आप युग मेटावर्स ( era metaverse) के साथ डिजिटल त्योहार के असली रंगों में शामिल होने के लिए तैयार हो जाएं। युग मेटावर्स ( era metaverse) त्योहारों की इस धूम में अपनी तरह का एक बेहतरीन आयोजन लेकर आ रहा है। जी हां युग मेटावर्स के दिवाली उत्सव में शामिल होकर आप सब बिलकुल अनोखी तरह के मेटावर्स दिवाली मेला का लुत्फ उठाएं।

जहां आप और मेरे जैसे आम लोग जा सकते हैं और अपनी दिवाली को यादगार बना सकते हैं। इस दीपावली मेले में आकर एक अनोखे अनुभव के भागीदार बनें और उसमें शामिल होकर इसका लुत्फ उठाइए। ये बात तो तय है कि युग मेटावर्स दीपावली के इस अनोखे अनुभव को आप जीवन भर याद रखेंगे।

युग दीपावली मेला diwali.yugverse.com और युग मेटावर्स ऐप पर होगा उपलब्ध

युग दीपावली मेला diwali.yugverse.com और युग मेटावर्स ऐप पर उपलब्ध होगा जिसे आप ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अयोध्या के घाटो पर दीवाली के अनोखे एहसास से लेकर गली नुक्कड़, गांव, गली, बड़े बड़े शहरों की परंपरागत दीपावली उत्सव का अनमोल और अविस्मरणीय अनुभव को महसूस करें। इतना ही नहीं आपके लिए इसमें शॉपिंग से लेकर कवि सम्मेलन,गरबा, रामायण शो सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। युग मेटावर्स भारत का पहला पूर्ण रूप से परिचालित वर्चुअल मेटावर्स प्लेटफॉर्म है जहां उपयोगकर्ता आकर्षक 3डी अनुभवों का आनंद ले सकते हैं।

अब हमारे दिमाग में एक सवाल आता है कि वास्तव में मेटावर्स क्या है ??

इसकी एक आभासी वास्तविकता की दुनिया है। जहां मनुष्य, अवतार के रूप में, एक दूसरे के साथ 3 डी अंतरिक्ष में बातचीत करते हैं जो वास्तविकता की नकल करते हैं। इस आभासी दुनियां का आज का युवा, बच्चा यहां तक कि बुजुर्ग भी लुत्फ उठाना चाहते हैं। इस दुनियां में पहले से ही तरह- तरह के रोचक एवं अनोखे प्रयोगों की झड़ी सी लग गई है। आप भी आइए इस बार युग मेटावर्स के साथ यादगार दिवाली सेलिब्रेट करने के लिए तैयार हो जाएं।

दीपावली एक संपन्नता और खुशियों का त्योहार है: संस्थापक

युग मेटावर्स के संस्थापक उत्कर्ष शुक्ला ने कहा, "दीपावली एक संपन्नता और खुशियों का त्योहार है और पूरे देश में यह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ इसको मनाया जाता है। पारंपरिक दीपावली पर इस त्योहार के माहौल और त्योहार की परंपराओं को बारीकियों को भी युग वर्चुअल दिवाली उत्सव में शामिल किया गया है। हाल ही में यूपी पर्यटन मंत्रालय की ओर से युग मेटावर्स दिवाली उत्सव को मान्यता भी प्रदान की गई है।

उत्कर्ष शुक्ला ने कहा​​ कि युग मेटावर्स के दिवाली उत्सव के अवसर पर एक 3 डी वर्ल्ड क्रिएट कर पर्यटकों, श्रद्धालुओं द्वारा मेटावर्स के माध्यम से वर्चुअली जुड़कर दीपोत्सव अयोध्या 2022 में प्रतिभाग किये जाने का निशुल्क प्रस्ताव उपलब्ध कराया गया है। इस क्रम में महानिदेशक पर्यटन द्वारा उपलब्ध कराये गये प्रस्ताव पर अनुमोदन प्रदान कर दिया गया है।

युग मेटावर्स में घर से दूर लोगों की करता है मदद

युग मेटावर्स उन लोगों की भी मदद करता है जो घर से दूर हैं, वे भी अपने पूरे परिवार के साथ इस त्योहार का आनंद उठा सकते हैं। दीपावली पर दीप जलाने से लेकर पटाखों को फोड़ने का जो वास्तविक अनुभव है उसे वर्चुअल संस्करण में कैद करने का सार्थक प्रयास किया गया है। जो कि पूरी तरह निशुल्क है। 2022 की दीपावली के मनोरम अनुभव को सभी के लिए अति मनोरंजक और सुरक्षित बनाने की ओर एक पहल है। युग मेटावर्स पर दीपावली पर्व कार्यक्रम इस बात का एक प्रमुख उदाहरण है कि कैसे प्रौद्योगिकी संस्कृति और परंपराओं के साथ हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन सकती है।

मेटावर्स मेला आपके लिए मनोरंजन के साथ लाया आकर्षक ऑफर

बी नेचुरल यूगवर्स द्वारा मेटावर्स मेला आपके लिए मनोरंजन के साथ ही बहुत ही आकर्षक ऑफर भी लेकर आया है, जिसके अंतर्गत आपबी नेचुरल, आईटीसी लिमिटेड का घरेलू ब्रांड, युगवर्स के साथ सहयोग करके इस दिवाली पर उपहार देने के लिए युग मीटेवर्स दिवाली उत्सव को और अभी अधिक रोचक पहलू प्रदान कर रहा है ताकि उनकी फेस्टिव डिलाइट गिफ्टिंग रेंज के लिए नए रास्ते तैयार किए जा सकें। साथ ही डाबर, फर्मिलाइट जैसी बड़ी ब्रांड भी युग मेटा वर्स के साथ मिलकर काम कर रही हैं।

पहली बार मेटावर्स में दिया जा रहा उपहार

बी नेचुरल फेस्टिव डिलाइट रेंज उपभोक्ताओं को इस दिवाली फल, फाइबर और प्यार का उपहार देने में मदद कर रही है। यह पहली बार होगा जब मेटावर्स में उपहार दिया जा रहा है जहां उपयोगकर्ता आ सकते हैं और फाइबरकोइन के माध्यम से आभासी उपहार पैक खरीद सकते हैं और उपयोगकर्ता अमेज़ॅन से बी नेचुरल उपहार पैक भी खरीद सकते हैं। 1 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक युग मेटावर्स पर चल रहे इस बेहद खास दीपावली उत्सव के आप भी भागीदार बनिए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story