×

UP परिवहन निगम: संविदा कर्मियों को नियमित करने की तैयारी शुरू

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन (रोडवेज) ने संविदा पर तैनात कर्मियों को नियमित करने की तैयारी शुरू कर दी है। पहले चरण में 31 दिसम्बर 2001 तक के नियुक्त संविदा कर्मियों को नियमितीकरण के दायरे में रखा गया है।

Anoop Ojha
Published on: 18 Feb 2019 4:02 PM GMT
UP परिवहन निगम: संविदा कर्मियों को नियमित करने की तैयारी शुरू
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन (रोडवेज) ने संविदा पर तैनात कर्मियों को नियमित करने की तैयारी शुरू कर दी है। पहले चरण में 31 दिसम्बर 2001 तक के नियुक्त संविदा कर्मियों को नियमितीकरण के दायरे में रखा गया है।

यह भी पढ़ें.....UP: होली में यात्रियों को मिलेगी बसों की सौगात, अधिकारी आज करेंगे मंथन

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) ने सोमवार को बताया कि प्रदेश भर के डिपो में तैनात संविदा चालकों और परिचालकों का ब्यौरा मांगा गया है। ऐसे कर्मियों का ब्यौरा एक प्रारूप में भरकर 28 फरवरी तक परिवहन निगम मुख्यालय भेजने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें.....अपनी मांगों को लेकर सख्त हुए यूपी परिवहन निगम के कर्मचारी, 4 जुलाई से चक्का जाम का ऐलान

उन्होंने बताया कि पहली बार परिवहन निगम में 1997 में एजेंसी के जरिए संविदा कर्मियों को रखने का सिलसिला शुरू हुआ था। सबसे पहले संविदा पर चालक रखे गए। इसके बाद वर्ष 1998 में संविदा परिचालक नियुक्त हुए। वहीं 1999 में 'सखी बस सेवा' के लिए संविदा पर पहली बार महिला बस कंडक्टरों की भर्ती की गई।

यह भी पढ़ें.....लखनऊ: IAS देवेंद्र चौधरी यूपी परिवहन निगम के चेयरमैन बने

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि अब 28 फरवरी के बाद वर्ष 2001 तक के संविदा कर्मियों की सही संख्या का आकलन हो जाएगा। फिलहाल दिसम्बर 2001 तक एक हजार संविदा कर्मियों के होने की बात सामने आ रही है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रों से जो ब्यौरा आएगा उसका परीक्षण करने के बाद ही संख्या तय करते हुए नियमित करने की कार्रवाई की जाएगी।

प्रधान प्रबंधक ने बताया कि दिसम्बर 2001 के पहले संविदा पर भर्ती होने वाले ऐसे संविदा कर्मियों को जिनकी उम्र 2001 के बाद 60 वर्ष पूरी हो गई है उनको सूची में शामिल नहीं किया जाएगा। इस संबंध में भी क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए सूची में सुधार करके पुन: ब्यौरा मांगा गया है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story