×

UP वाहनों पर एक्शन: अब तुरंत हटा लें कार से बंफर, इस दिन से 5 हजार जुर्माना

परिवहन विभाग का कहना है कि वाहन में क्रैश गार्ड या बुल बार वाहन मालिक खूबसूरती या दुर्घटना के दौरान गाड़ी को क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए लगाते हैं। लेकिन विभाग का मानना है कि इससे सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

SK Gautam
Published on: 24 Jan 2021 7:40 AM GMT
UP वाहनों पर एक्शन: अब तुरंत हटा लें कार से बंफर, इस दिन से 5 हजार जुर्माना
X
UP वाहनों पर एक्शन: अब तुरंत हटा लें कार से बंफर, इस दिन से 5 हजार जुर्माना

लखनऊ : गाडियों में सुरक्षा की दृष्टि से लगाए जानें वाले बम्फर पर फैसला करते हुए परिवहन विभाग ने प्रदेश भर के वाहन मालिकों (खासकर कार मालिकों) को अल्टीमेटम दिया है। विभाग ने कहा है कि 31 जनवरी तक क्रैश गार्ड (बंफर) या बुल बार को हटा लें। इसके बाद अगर वाहन में बंफर लगा मिला तो 5 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

एक फरवरी से चलेगा अभियान

बताया जा रहा है कि एक फरवरी से अभियान चलाकर इसकी जांच की जाएगी। इस संबंध में शनिवार को परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने आदेश जारी किया है। प्रदेश के सभी संभागीय परिवहन और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को भेजे आदेश में उन्होंने कहा है कि एक फरवरी से जिस वाहन में क्रैश गार्ड या बुल बार लगा पाया जाए तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धारा 52 के तहत कार्रवाई करके 5 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया जाए।

crash gaurd-2

ये भी देखें: हरदोई: पुलिसकर्मी से रुपए के लेन-देन का ऑडियो वायरल, प्रभारी निरीक्षक निलंबित

वाहन में क्रैश गार्ड लगवाना जानलेवा

परिवहन विभाग का कहना है कि वाहन में क्रैश गार्ड या बुल बार वाहन मालिक खूबसूरती या दुर्घटना के दौरान गाड़ी को क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए लगाते हैं। लेकिन विभाग का मानना है कि इससे सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। इसके लिए वाहन मालिक जिम्मेदार हैं। परिवहन आयुक्त के मुताबिक सड़क सुरक्षा की दृष्टि से वाहन में क्रैश गार्ड लगवाना जानलेवा साबित हो रहा है।

crash gaurd-3

ये भी देखें: UP दिवस समारोह का आज से आयोजन, मुख्य अतिथि होंगे CM योगी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story