×

UP News: परिवहन मंत्री का सभी अधिकारियों को निर्देश, डेंगू से बचाव के लिए बस स्टेशनों पर रखें साफ-सफाई

UP News: साफ-सफाई, पुताई, लाइटिंग, साज-सज्जा एवं डेंगू के प्रसार को देखते हुए पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए निर्देश दिए।

Anant kumar shukla
Published on: 16 Nov 2022 12:49 PM GMT
UP Transport Minister instructions to all officers keep cleanliness at bus stations to prevent dengue
X

UP Transport Minister instructions to all officers keep cleanliness at bus stations to prevent dengue

UP News: प्रदेश मे डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके रोकथाम के लिए साफ-सफाई बेहद आवश्यक है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को कि प्रदेश के सभी बस स्टेशनों की साफ-सफाई, पुताई, लाइटिंग, साज-सज्जा एवं डेंगू के प्रसार को देखते हुए पेयजल की उचित व्यवस्था के लिए निर्देश दिए।

मंत्री के आदेशों केअनुपालन में एमडी परिवहन निगम संजय कुमार ने बताया कि इटावा व मैनपुरी के बाद अब महोबा बस स्टेशन के सौन्दर्यीकरण का कार्य कर दिया गया है। बस स्टेशन की सभी भवनों एवं बाउन्ड्रीवाल की पुताई, कूड़ेदान एवं समय-सारणी चार्ट व किराया सूची को पुनरीक्षित करावाया गया। यात्री बेन्चों की मरम्मत, साफ-सफाई एवं पेंटिंग कराया गया।


एमडी परिवहन निगम ने निर्देश दिया कि यात्रियों को बसों के आने-जाने से संबंधित सभी सूचनाओं को यात्रियों को पूछताछ केन्द्र में उद्घोषण यंत्र के माध्यम से दिया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि डिपो के मिनी गार्डन की साफ-सफाई कराते हुये उचित रखरखाव हेतु निर्देशित कर दिया गया है। बस स्टेशन के मुख्य भवन में तिरंगा लाइटें लगवा दी गयी है, जो रात्रि के समय बस स्टेशन की शोभा बढातें हैं। बुकिंग काउन्टर को सुचारू रूप से संचालित करवा दिया गया है। बिकलांग एवं वृद्धजनों हेतु व्हील चेयर उपलब्ध करवा दी गयी है। बाउंड्रीवाल से लगी हुयी डिपो की सभी नालियों को साफ कराते हुये कीचड़ बाहर करवा दिया गया है।

संजय कुमार ने बताया कि डिपो में हैण्डपम्प, सुलभ काम्पलेक्स (महिला/पुरुष/विकलांग) की साफ-सफाई, डिपो में हाई मास्क लाइट, बाउन्डीवाल में पेन्टिंग जिला कर्मचारी विश्राम गृह की समुचित साफ-सफाई के लिए उचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिये गये हैं। इसके अलावां उन्होंने बताया कि महोबा जनपद से सम्बन्धित ऐतिहासिक स्थलों के फ्लैक्सी बोर्ड बनवाकर डिपो प्रांगण में लगवा दिये गये हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story