×

UP: BHU में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में 2 गिरफ्तार

aman
By aman
Published on: 21 Dec 2017 12:49 PM GMT
UP: BHU में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में 2 गिरफ्तार
X
UP: BHU में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में 2 गिरफ्तार

लखनऊ/वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पथराव, आगजनी और छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में तीन महीने बाद एक की गिरफ्तारी हुई है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी।

वाराणसी के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा, कि '21 सितंबर को विश्वविद्यालय परिसर में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स की एक छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी शनि यादव को गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। शनि लंका क्षेत्र के सीरगोवर्धन गांव का निवासी है और वह एक अन्य युवती से छेड़खानी के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। उन्होंने बताया, कि 'पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाइल फोन के सर्विलांस की मदद से क्षेत्राधिकारी एपी. सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस के एक दल ने उसे गिरफ्तार किया।'

सिंह के मुताबिक,' 21 सिंतबर की शाम उसने बीएचयू मुख्य द्वार से एक अन्य युवक के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर प्रवेश किया और भारत कला भवन के पास छात्रा को अकेली देखकर उसके साथ छेड़खानी की और सीर गोवर्धन द्वार (विश्वविद्यालय के दूसरे गेट) से भाग गया। उसके साथ एक और युवक था, जिसके बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। उसे शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद है।

गौरतलब है, कि इस घटना के बाद सैकड़ों छात्राओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी एवं पर्याप्त सुरक्षा की मांग को लेकर बीएचयू परिसर में कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन किया था। बाद में इसी मुद्दे को लेकर बीएचयू के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story