×

कोरोना की चपेट में आए वाराणसी के सीएमओ वीबी सिंह

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह को जनवरी महीने में टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 April 2021 9:36 AM GMT
वाराणसी सीएमओ वीबी सिंह हुए कोरोना संक्रमित
X

सोशल मीडिया  से फोटो

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी वाराणसी के सीएमओ डॉ. वीबी सिंह कोरोना की चपेट में आ गए हैं। गुरुवार को वाराणसी से ये चौंकाने वाली खबर आई। सीएमओ डॉक्टर बीबी सिंह ने कोरोना वैक्सीन कि दोनों डोज पहले से लगवा ली है।सीएमओ का टीकाकरण होने के बाद संक्रमित होना चिंताजनक है। बढ़ते केस के कारण टीकाकरण करा चुके सभी लोगों को मास्क पहनने रहने की सलाह दी जा रही है।

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह को जनवरी महीने में टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी थी। उसके बाद फरवरी में उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी गुरुवार को सीएमो कोरोना पॉजिटिव पाए गए।खबरों के अनुसार डॉ. वी बी सिंह ने बताया कि मैं पूरी तरह से फिट हूं और होम आइसोलेशन में हूं। उन्होंने अपने सम्पर्क में आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों से खुद के कोरोना जांच कराए जाने की अपील की है।

रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीबी सिंह वाराणसी में बढ़ रहे कोरोना केस को रोकने के लिए अपनी टीम के साथ मिलकर काम कर रहे थे। पिछले 2 दिनों से सीएमओ स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे थे। उनमें कोरोना के शुरुआती लक्षण सर्दी और जुखाम पाया गया। सीएमओ के अपना कोविड-19 का जांच कराया। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएमओ ने खुद होम आइसोलेशन कर लिया है।





एनपी सिंह कार्यकारी सीएमओ

फिलहाल उनकी हालत में सुधार है। वाराणसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के संपर्क में आए कई स्वास्थ्य कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों की जांच की जा रहा है।वाराणसी सीएमओ के संक्रमित होने के बाद उनके जगह पर डॉक्टर एनपी सिंह को कार्यकारी सीएमओ का कार्यभार सौंपा गया।

यूपी के कई बड़े शहरों में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। जिनमें वाराणसी भी शामिल है। गुरुवार को 743 नए संक्रमित मरीज मिले। जिसमें दो संक्रमित की मौत भी हो गया। वाराणसी का एक दिन में सबसे अधिक केस आने का रिकॉर्ड है। वाराणसी सीएमओ वी बी सिंह इन्हीं बढ़ते केस को लेकर चिंतित थे। बढ़ते केस को कम करने के लिए अपनी टीम के साथ काम कर रहे थे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story