×

Keshav Maurya Vs Akhilesh Yadav: यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य हुए भावुक, बोले- अखिलेश यादव ने मेरे पिता का अपमान किया

केशव मौर्य बोले, 'ऐसा तो नहीं है कि, आपने सैफई की जमीन बेचकर वो सड़कें बनवाई।' इस पर अखिलेश खड़े हुए और तमतमाते हुए केशव से पूछा, 'क्या तुम अपने पिताजी से पैसा लाते हो बनवाने के लिए।

aman
Written By aman
Published on: 26 May 2022 6:11 AM GMT
UP MLC Election 2022 bjp declared list of 9 candidates for mlc chunav 2022 keshav prasad maurya
X

UP Deputy CM Keshav Maurya

Keshav Maurya Vs Akhilesh Yadav : उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच-बीच हुई गरमा-गरमी सुर्ख़ियों में रही। आज गुरुवार को जब सदन में यूपी का बजट पेश किया जा रहा है, उससे पहले मीडिया से बात करते हुए केशव मौर्य ने कल की घटना का जिक्र करते हुए कहा, कि 'अखिलेश यादव ने मेरे पिता का अपमान किया किया।' ऐसा कहते वक्त यूपी के डिप्टी सीएम भावुक दिखे।

दरअसल, बुधवार को केशव मौर्य ने अखिलेश यादव पर तंज भरे लहजे में कहा था, 'आपके लाख चाहने के बावजूद मैं और योगी जी इस तरफ बैठे हैं। आप अपना 'घर' अपनी पार्टी संभालिये। कई लोग मेरे संपर्क में हैं। मुझे चिंता है कि कहीं उधर से कुछ लोग यहां न आ जाएं। उन्होंने कहा, आप निश्चिंत रहें अगले 25 साल तक केशव मौर्य आपको सत्ता में आने नहीं देगा।'

ये भी सदन को बताएं

इसके बाद, बहस आगे बढ़ी। फिर अखिलेश यादव ने अपने शासनकाल में किए गए विकास कार्यों की फेहरिस्त रख दी। जिस पर सत्ता पक्ष ने भी जवाब दिया। केशव के शब्दों पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने पूछा, 'हम सत्ता में आ पाएं या नहीं ये अलग बात है, मगर आप लोक भवन में आ पाएंगे कि नहीं ये बता दें।' इसके बाद सदन में ठहाके गूंज उठे। इसके बाद अखिलेश ने केशव मौर्य से पूछा, 'आप पीडब्लूएडी मिनिस्टर रहे। लेकिन बताएं कि आपके जिला मुख्यालय की सड़क किसने बनाई? ये भी सदन को बताएं।'

'..तुम अपने पिताजी से पैसा लाए'

अखिलेश के इतना कहने पर केशव मौर्य ने कहा, 'ऐसा तो नहीं है कि, आपने सैफई की जमीन बेचकर वो सड़कें बनवाई।' इतना सुनते ही अखिलेश यादव खड़े हुए और तमतमाते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से पूछा, कि क्या तुम अपने घर से, अपने पिताजी से पैसा लाते हो बनवाने के लिए।' उसके बाद समाजवादी पार्टी के अन्य विधायक भी अपनी सीट पर खड़े होकर शोर मचाने लगे। जिसके बाद बीजेपी के विधायक भी अपनी जगह पर खड़े होकर विरोध जताया।

मुख्यमंत्री ने माहौल को संभाला

सदन का माहौल बिगड़ता देख उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थिति को संभाला। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खड़े हुए और कहा, 'एक सम्मानित नेता के खिलाफ असभ्य शब्दों का प्रयोग हो, तू-तू शब्द का प्रयोग हो, ये ठीक नहीं है। उन्होंने कहा नेता प्रतिपक्ष को इतना उत्तेजित नहीं होना चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story