UP Vidhansabha LIVE: यूपी विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु, पोस्टर लेकर वेल में पहुंचे विधायक

UP Vidhansabha LIVE: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरु हो गया है। सदन में सरकार और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा होने की आशंका है।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 July 2024 3:59 AM GMT (Updated on: 29 July 2024 6:19 AM GMT)
X

UP Vidhansabha LIVE: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज यानी सोमवार से शुरु हो गया है। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से जारी है। यह सत्र पांच दिन चलेगा। 30 जुलाई को सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। पांच दिने के इस संक्षिप्त सत्र में सरकार और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा होने की आशंका है। भाजपा में जारी खींचतान की खबरों के बीच सरकार को विपक्ष के हमले का सामना करना होगा। सपा और कांग्रेस तमाम सवालों और मुद्दों से सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। कानून व्यवस्था, बाढ़, पेपर लीक, नेमप्लेट विवाद जैसे तमाम मुद्दों के जवाब सीएम योगी और उनकी सरकार को देने होंगे। इसके साथ ही अखिलेश यादव की कुर्सी पर नेता प्रतिपक्ष के रूप में माता प्रसाद पांडेय मौजूद होंगे। नेता प्रतिपक्ष के लिए भी खुद को अखिलेश की जगह सही साबित करने की चुनौती होगी।

इन मुद्दों पर हो सकती है तकरार

संसद में सरकार और विपक्ष के बीच तकरार तय मानी जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम फैसलों को विपक्ष कटघरे में खड़ा करेगा। बेरोजगारी, कानून व्यवस्था जैसे पारंपरिक मुद्दों के साथ पेपर लीक और नेमप्लेट विवाद पर जमकर हंगामा हो सकता है। कावड़ यात्रा के दौरान सरकार के नेमप्लेट फैसले का विपक्ष ने जमकर विरोध किया था। साथ ही तमाम पेपर लीक और लखनऊ में बुलडोजर एक्शन के तहत अकबर नगर का विध्वंस और प्रदेश के तमाम इलाकों में बाढ़ के मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास होगा। सदन में अखिलेश यादव की गैरमौजूदगी में माता प्रसाद पांडेय के कंघों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Live Updates

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story